• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

30 अप्रैल तक के लिए बंद किया गया शिरड़ी का सांई मंदिर, सिद्धिविनायक भी अगले आदेश तक बंद

|

मुंबई। महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना वायरस मामलों को देखते हुए श्री साईंबाबा ट्रस्ट (SSST) ने आज रात 8 बजे से महाराष्ट्र के शिरडी में साईं बाबा मंदिर को बंद करने का फैसला किया है। मंदिर 30 अप्रैल, 2021 तक मंदिर बंद रहेगा। इसके अलावा मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। मंदिर के अधिकारियों ने आज शाम 8 बजे से मंदिर को बंद करने का फैसला किया।

Siddhivinayak, Shirdi Sai Baba temple shut from tonight amid spike in COVID cases

शिरडी के सांई बाबा मंदिर सोमवार देर शाम 8 बजे से बंद कर दिया गया है। बाबा का ये विश्व प्रसिद्ध मंदिर फिलहाल 30 अप्रैल तक बंद रहेगा। इस दौरान मंदिर के अन्य सभी आयोजन पहले की तरह चलते रहेंगे। हालिया फैसले के तहत यहां रोजाना 4 बार होने वाली आरती और पूजा पाठ समेत सभी रीति-रिवाजों का पालन मंदिर से संबद्ध पंडितों के जरिए किया जाएगा। वहीं इस मंदिर के साथ ही यहां का प्रसादालय और भक्त निवास भी बंद करने की बात कही गई है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मुंबई की सिद्धिविनायक मंदिर को आज रात 8 बजे से 'दर्शन' के लिए अगले आदेश तक बंद कर दिया जाएगा। नियमित आरती और पूजा की जाएगी और वेबकास्ट किया जाएगा, यानि लाइव प्रसारण किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर में महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। मुंबई ने सोमवार को 9,857 नए मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 21 लोगों की मौत हुई है।

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पूरे महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। इसमें रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक लोगों के घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी, साथ ही शाम के समय एक साथ 5 लोगों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा वीकेंड पर लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। व्यापारी वर्ग लॉकडाउन के फैसले के विरोध में उतर आया है।

Coronavirus: दिल्ली में 54 निजी अस्पतालों में बढ़ाए गए बेड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Siddhivinayak, Shirdi Sai Baba temple shut from tonight amid spike in COVID cases
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X