• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

फर्जी दस्‍तावेज बनाकर संपत्ति हड़पने वाले दाऊद गिरोह का सलीम फ्रूट गिरफ्तार, छोटा शकील है रिश्‍तेदार

दाऊद गिरोह के फर्जी दस्‍तावेज बनाकर संपत्ति हड़पने के मामले में छोटा शकील रिश्‍तेदार को मुंबई पुलिस ने किया अरेस्‍ट
Google Oneindia News

मुंबई क्राइम ब्रांच ने छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को गिरफ्तार किया है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम गिरोह का एक मामला मुंबई में सामने आया था जिसमें उसके गुर्गे फर्जी दस्तावेज बनाकर संपत्ति हड़प लेते थे उसी गिरोह में ये भी शामिल था।

mumbai police

शिकायतकर्ता ने बताया कि फर्जी दस्तावेज बनाकर उसकी 25 करोड़ रुपये की संपत्ति हड़प ली गई। जांच के दौरान दाऊद इब्राहिम की डी कंपनी से जुड़े पांच लोगों को मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने संपत्ति के फर्जी दस्तावेज बनाकर वादी को ठगने की मंशा से आपराधिक साजिश रची है। इरादा शिकायतकर्ता की मुंबई में करीब 25 करोड़ रुपये की संपत्ति हड़पने का था। आरोप है कि गिरफ्तार आरोपियों ने उमरखडी स्थित लांबट भवन पर कब्जा कर लिया।

छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूटवाला समेत पांचों आरोपियों को अदालत में पेश किया गया। भारतीय दंड संहिता की धारा 406, 420, 465, 467, 471, 474 और 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। अदालत ने सभी आरोपियों को 30 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। एनआईए ने 'डी-कंपनी' चलाने के आरोप में दाऊद समेत अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

पुलिस के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सलीम फ्रूटवाला तलोजा जेल में था। उसे दाऊद से जुड़े एक टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार किया था। नवंंबर महीने के शुरूआत में भारत में विभिन्न आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों में एनआईए ने इंटरनेशनल आतंकवादी नेटवर्क डी-कंपनी चलाने के लिए वांछित वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम कास्कर, उसके सहयोगी छोटा शकील और तीन गिरफ्तार आरोपियों (आरिफ शेख, मोहम्मद सलीम कुरैशी और शब्बीर अबुबकर शेख) के खिलाफ चार्जशीट दायर की।

एनआईए ने कहा कि जांच से पता चला है कि आरोपी व्यक्तियों ने विभिन्न प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देकर डी-कंपनी की आपराधिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची थी।

पत्‍नी की सोशल मीडिया पर नौकरी संबंधी पोस्‍ट और एजुकेशन भरण-पोषण से इनकार करने का आधार नहीं: HCपत्‍नी की सोशल मीडिया पर नौकरी संबंधी पोस्‍ट और एजुकेशन भरण-पोषण से इनकार करने का आधार नहीं: HC

Comments
English summary
Salim Fruit of Dawood gang arrested for grabbing property by making fake documents, Chhota Shakeel is a relative
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X