• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुंबई में बेड की किल्लत दूर करने के लिए BMC का नया प्लान, नियुक्त किए जाएंगे नोडल अधिकारी

|

मुंबई, अप्रैल 12: पूरा देश फिर से कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। इस बार भी महाराष्ट्र में हालात सबसे ज्यादा खराब हैं, जहां पर तेजी से संक्रमण फैल रहा है। वहीं राजधानी मुंबई को बचाने के लिए बीएमसी भी काफी सक्रिय है, जिस वजह से सोमवार को कई अहम फैसले लिए गए। जिसके तहत अब वार्ड वार रूम और जम्बो फील्ड हॉस्पिटल में नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे, जो दो शिफ्टों में काम करेंगे।

corona

वार्ड वार रूम और जंबो फील्ड हॉस्पिटल के लिए नोडल अधिकारी लगातार एक-दूसरे के संपर्क में रहेंगे, ताकी जैसे ही मरीजों को बेड की जरूरत हो वैसे ही उनको उपलब्ध करवाया जा सके, खासकर दोपहर 1 बजे से सुबह 7 बजे तक। वहीं नोडल अधिकारी के मदद से जम्बो फील्ड हॉस्पिटल में रात 11 बजे से सुबह 7 बजे तक फास्ट ट्रैक बेड अलाटमेंट किए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ः पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना संक्रमण के 10 हजार से ज्यादा मामले, 82 की हुई मौतछत्तीसगढ़ः पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना संक्रमण के 10 हजार से ज्यादा मामले, 82 की हुई मौत

बीएमसी के मुताबिक रात 11 बजे से सुबह 7 बजे तक अगर वार्ड वार रूम में किसी का फोन आता है, तो उसे विशेष जंबो फील्ड हॉस्पिटल में भेजा जाएगा। इसके बाद डॉक्टर उसकी जांच करेंगे और जरूरत होने पर उसे बेड उपलब्ध करवाया जाएगा। वहीं BMC ने मुंबई के विभिन्न अस्पतालों में 325 अतिरिक्त ICU बेड बढ़ाए हैं, जिससे इनकी कुल संख्या 2466 हो गई है। इसके साथ ही 141 अस्पतालों में बेड्स की कुल संख्या 19151 है, जिसमें अभी 3777 बेड्स खाली हैं। वहीं अगले एक हफ्ते में 125 आईसीयू बेड्स के साथ कुल 1100 अतिरिक्त बेड की व्यवस्था की जाएगी।

English summary
mumbai corona bmc Nodal officers in Ward War Rooms and jumbo field hospitals
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X