• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोविड-19: महाराष्ट्र में आज से रात 12 बजे तक खुले रहेंगे रेस्तरां और होटल

|
Google Oneindia News

मुंबई, 19 अक्टूबर: महाराष्ट्र सरकार ने सोमवार को राज्य भर में रेस्टोरेंट और दुकानों का समय बढ़ाने का फैसला किया। अब राज्य सरकार ने इन रेस्टोरेंट और होटलों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। त्योहारों की खुशी को ध्यान में रखते हुए, महाराष्ट्र सरकार ने त्योहारों के दौरान अधिक भीड़ से बचने के लिए दुकानों और रेस्तरां के समय को बढ़ाने का फैसला किया है। राज्य सरकार की ओर से मंगलवार को एक आदेश जारी किया गया।

Maharashtra restaurants and hotels to remain open till 12 am from today coronavirus

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने महाराष्ट्र में दुकानों को रात 11 बजे तक और रेस्तरां को रात 12 बजे तक संचालित करने की अंतिम हरी झंडी दे दी है। मौजूदा नियमों के तहत रात 10 बजे तक दुकानों और रेस्तरां को संचालित करने की अनुमति है। हालांकि, स्थानीय जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण अपने अनुसार समय को सीमित कर सकते हैं। मुख्य सचिव सीताराम कुंटे द्वारा हस्ताक्षरित आदेश में कहा गया है, स्थानीय डीडीएमए इन समयों को और अधिक प्रतिबंधित कर सकता है, यदि ऐसा किसी स्थानीय आवश्यकताओं के कारण उचित समझा जाए, लेकिन एसडीएमए की सहमति के बिना इसे और शिथिल नहीं किया जाएगा।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को कोविड टास्क फोर्स के साथ एक बैठक की, जहां कोविड वक्र के समतल होने के बीच रेस्तरां और दुकानों के समय को बढ़ाने का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कोरोना टास्क फोर्स की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने राज्य में अम्यूजमेंट पार्क भी शुरू करने की इजाजत दे दी। फिलहाल अम्यूजमेंट पार्क के बारे में यह फैसला किया गया है कि जो खुली जगहों में राइड्स होंगी, वे शुरू हो जाएंगी। पानी में होने वाली राइड्स के बारे में बाद में फैसला किया जाएगा।

चुनाव प्रचार के दौरान जब तेजस्वी यादव ने बच्चों के संग पकड़ी मछली तो लगे जिंदाबाद के नारेचुनाव प्रचार के दौरान जब तेजस्वी यादव ने बच्चों के संग पकड़ी मछली तो लगे जिंदाबाद के नारे

मुख्यमंत्री ने अपना पुराना आदेश दोहराया और बताया कि 22 अक्टूबर से सिनेमा हॉल्स और थिएटर्स भी शुरू हो रहे हैं। सिनेमा हॉलों के शो टाइम को "कम" करना होगा, और केवल पैकिंग वाली खाने और पीने की चीजों की बिक्री की अनुमति होगी। स्क्रीनिंग ऑडिटोरियम के अंदर खाने-पीने की चीजें नहीं ले जा सकेंगे। सरकार ने कहा था कि कंटेनमेंट जोन में सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। सिनेमा देखने वालों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। हॉल, शौचालय और अन्य जगहों पर सैनिटाइजर उपलब्ध होना चाहिए।

Comments
English summary
Maharashtra restaurants and hotels to remain open till 12 am from today coronavirus
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X