• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MLC चुनाव से ठीक पहले MVA में 'अनबन', शिवसेना ने कांग्रेस-एनसीपी से कहा- हमसे उम्मीद मत रखिए

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जून: राज्यसभा चुनाव के बाद अब महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव को लेकर सरगर्मियां जोरों पर हैं, लेकिन महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन में सब कुछ ठीक नहीं लग रहा है। राज्यसभा की हार से सबक लेते हुए शिवसेना ने अपने सहयोगी दलों से साफ कह दिया है कि प्रत्येक दल विधान परिषद चुनाव में अपने उम्मीदवार की जीत की जिम्मेदारी खुद ले। वो अपने उम्मीदवार के लिए अतिरिक्त वोट हासिल करने के मामले में उनसे सहयोग की उम्मीद ना करें।

Mlc

दरअसल हाल ही में हुए राज्यसभा चुनाव में शिवसेना के संजय पवार बीजेपी के धनंजय महादिक से हार गए। माना जा रहा है कि इस हार के बाद से एमवीए गठबंधन में अनबन चल रही। चुनाव के दौरान कुछ निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को वोट कर दिया, जबकि उनके एनसीपी के वरिष्ठ नेताओं से अच्छे संबंध थे। इस वजह से शिवसेना नेताओं को लग रहा कि एनसीपी ने राज्यसभा चुनाव में उनकी दिल से मदद नहीं की। ऐसे में अब वो एमएलसी चुनाव में सहयोगी दलों के लिए अतिरिक्त वोट नहीं जुटाएंगे।

मामले में शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्य सरकार में मंत्री ने नाम ना छापने की शर्त पर हिंदुस्तान टाइम्स को बताया कि उनका विचार एमएलसी चुनाव को लेकर साफ है। प्रत्येक पार्टी को अपने उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी लेनी चाहिए। उन्होंने इसके बारे में कांग्रेस और एनसीपी को बता दिया है। साथ ही कह दिया कि वो अतिरिक्त वोट के लिए शिवसेना से मदद की उम्मीद ना करें। उन्होंने कहा कि एनसीपी के करीबी निर्दलीय विधायकों ने हमारे उम्मीदवार को वोट नहीं दिया। हालांकि वो इस मुद्दे पर एनसीपी पर उंगली नहीं उठा सकते हैं। उन्हें पूरी तरह से नहीं पता कि इसमें एनसीपी की मिलीभगत थी। हो सकता है कि बीजेपी ने उन्हें कुछ लालच दिया हो।

विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटीं सीएम चंद्रशेखर की एमएलसी बेटी के कविता, कार्यकर्ताओं को कर रहीं उत्साहितविधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटीं सीएम चंद्रशेखर की एमएलसी बेटी के कविता, कार्यकर्ताओं को कर रहीं उत्साहित

20 जून को होगा चुनाव
आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने 20 जून को महाराष्ट्र की 10 विधान परिषद की सीटों पर चुनाव करवाने का फैसला लिया है। इस चुनाव में भी क्रॉस वोटिंग और खरीद-फरोख्त की संभावना रहती है।

Comments
English summary
Maharashtra Mlc election: Shiv Sena told Congress-NCP - don't expect from us
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X