• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राहतः Omicron वैरिएंट से संक्रमित पहला मरीज हुआ ठीक, अस्पताल ने 7 दिन तक क्वारंटाइन रहने की दी सलाह

|
Google Oneindia News

मुंबई। देश भर में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने लोगों के मन में डर फैला दिया है। इसी बीच राहत की एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां ओमिक्रॉन वैरिएंट का कोरोना मरीज ठीक हो गया है। बता दें कि ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित होने वालों में से ये पहला मरीज है, जिसका कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। 33 वर्षीय कोरोना संक्रमित मैकेनिकल इंजीनियर अब ठीक हो गया है।

First omicorn variant covid positive man recover in dombivali
    Covid-19 Omicron Variant: पहले ओमिक्रॉन मरीज को Hospital से मिली छुट्टी | वनइंडिया हिंदी

    उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 7 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। इस मामले की जानकारी कल्याण डोंबिवली नगर आयुक्त विजय सूर्यवंशी ने दी है। आबादी के लिहाज से दुनिया के दूसरे सबसे बड़े देश भारत में कोरोना महामारी का प्रकोप अभी भी व्याप्त है। यहां विभिन्न राज्यों में रोज 7 हजार से ज्यादा नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं, वहीं हजारों ठीक भी हो रहे हैं। आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि, पिछले 24 घंटों के दौरान भारत में 9,419 नए मामले सामने आए। जबकि, 8,251 ठीक हुए और 159 मौतें हुईं। इसके अलावा कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 34,666,241 जा पहुंची है।

    स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल देशभर में कोरोना के 94,742 सक्रिय मरीज हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि, यह देश के राहत की बात है कि, अब कोरोना वायरस के संक्रमण के सक्रिय मरीजों की तादाद 1 लाख से कम है। कुछ दिन पहले यह 1 लाख से ज्यादा थी। वहीं, देश की कोविड-रिकवरी रेट अब 98.36% है। अब तक कुल 3,40,97,388 लोग रिकवर हो चुके हैं। वहीं, रोज मिलने वाले नए मामले देखे जाएं तो ये अभी 9 हजार के ग्राफ से उूपर हैं।

    देशभर में लोगों को वैक्सीन की अब तक 130.39 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं। जिसमें से कल ही के दिन 80,86,910 खुराकें दी गईं। वहीं, अब तक कोरोना से ठीक होने वालों का आंकड़ा बढ़कर 3,40,97,388 पहुंच गया है। जिसमें से कल ही के दिन 8251 लोग डिस्चार्ज किए गए। इसके अलावा कोरोना टेस्ट की बात करें तो देशभर में लाखों लोगों के सेंपल का परीक्षण किया जा रहा है।

    57 देशों में फैला ओमिक्रॉन वेरिएंट, भारत के बाद पाकिस्तान में भी दस्तक, कई देशों में तेजी से बढ़ा ग्राफ57 देशों में फैला ओमिक्रॉन वेरिएंट, भारत के बाद पाकिस्तान में भी दस्तक, कई देशों में तेजी से बढ़ा ग्राफ

    कोरोना के नए वैरिएंट 'ओमिक्रॉन' के मामले देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं। नया कोरोना वैरिएंट देश के कई राज्यों तक पहुंच चुका है, जिसमें कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान शामिल है। देश में ओमिक्रॉन के कुल मामले अब बढ़ते जा रहे हैं। इधर, अब महाराष्ट्र से एक बार फिर डराने वाली खबर सामने आई है। राज्य में बुधवार को 10 नए मामले सामने आए है, जिसकी जानकारी स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे दी। ऐसे में अब यहां कुल 20 मामले हो गए।

    English summary
    First omicorn variant covid positive man recover in dombivali
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X