• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एंटीलिया केस में एनआईए का बड़ा खुलासा, सचिन वाजे फाइव स्टार होटल से चला रहा था एक्सटोर्शन रैकेट

|

मुंबई। एंटीलिया मामले में गिरफ्तार मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे को लेकर एक नया दावा सामने आया है। एनआईए की पूछताछ में सामने आया है कि सचिन वाजे अवैध वसूली यानी एक्सटोर्शन का पूरा एक रैकेट चला रहा था। मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित एक फाइव स्टार होटल का एक कमरा सचिन वाजे ने अपने लिए बुक कर रखा था और उसमें बैठकर वो उगाही का धंधा ही चलाता था।

antilia case New Twist In Sachin Waze Case nia probe 5 star hotel room uses as extortion racket hub

एनआईए ने दावा किया है कि सचिन वाजे के लिए 100 दिन तक फाइव स्टार होटल का कमरा बुक था। यहीं से वसूली का रैकेट चला रहा था। एक व्यापारी ने होटल के कमरे का 100 दिन का किराया चुकाया था, जो करीब 12 लाख रुपए था। कहा गया है कि वाजे ने फर्जी आईडी के आधार पर इस कमरे को बुक किया था और कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर गाड़ी मिलने के समय भी वो इसी कमरे में थे।

सचिन वाजे मुंबई के फाइव स्टार होटल में 16 से 20 फरवरी के बीच भी था। जब मनसुख हिरेन की ये स्कॉर्पियो कथित रूप से चोरी हो गई थी और 25 फरवरी को मुकेश अंबानी के घर के बाहर इसी गाड़ी में विस्फोटक मिला था। कुछ दिन बाद कार के मालिक मनसुख हिरेन का शव ठाणे में मिला था। इस मामले को पहले आत्महत्या कहा गया लेकिन बाद में पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया। इस पूरे मामले में कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। जिसमें मुंबई के पुलिस अधिकारी सचिन वाजे भी शामिल हैं। 13 मार्च को वाजे को गिरफ्तार किया गया था। सचिन वाजे फिलहाल एनआईए की हिरासत में हैं।

दोस्त से भी पूछताछ

एनआईए ने इस मामले में सचिन वाजे के साथ दिखी एक महिला से भूी पूछताछ की है। ठाणे के मीरा रोड इलाके में सेवन इलेवन कॉम्प्लेक्स में गुरूवार रात को एनआईए ने इस महिला से पूछताछ की है। करीब 13 घंटे तक इस महिला से पूछताछ चली है। इसके बाद एनआईए महिला को लेकर मुंबई गई है। ये महिला सीसीटीवी में सचिन वाजे के साथ दिखी थी।

ये भी पढ़ें- मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट 5 अप्रैल को सुनाएगा फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
antilia case New Twist In Sachin Waze Case nia probe 5 star hotel room uses as extortion racket hub
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X