• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

नौरादेही अभयारण्य में वन अमले पर ह​थियारबंद शिकारियों ने किया हमला, रेंजर, 5 वनरक्षक घायल

सागर जिले में वन माफिया और शिकारी एक बार फिर सिर उठाने लगे हैं। प्रदेश के सबसे बड़े नौरादेही अभयारण्य में वन अमले पर ​वन माफिया द्वारा हमला करने का मामला सामने आया है। हमले में रेंजर व वनरक्षक घायल हो गए हैंं।
Google Oneindia News
 नौरादेही
MP के जंगलों में वन माफिया सक्रिय हैं। जंगलों से पेड़ों की कटाई, अवैध रुप से लकड़ी परिवहन और वन्य जीवों के शिकार के मामले जब-तब सामने आते रहते हैं। बीते रोज सागर जिले के नौरादेही अभयारण्य के अंदर हथियारबंद वन ​माफिया ने वन अमले पर हमला कर​ दिया। उन्हें पकड़े के प्रयास में एक रेंजर व पांच आरक्षक घायल भी हो गए हैं।
 नौरादेही
जानकारी अनुसार नौरादेही वन्य प्राणी अभ्यारण की सिंगपुर रेंज के खपरा खेड़ा ग्राम में वन अमले पर हथियारबंद वन माफिया ने हमला बोल दिया। जिससे रेंजर समेत पांच वनरक्षक घायल हो गए। आरोपियों की संख्या 5 बताई जा रही है जिसमें से एक आरोपियों की पहचान विभाग द्वारा कर ली गई है। पुलिस थाने में आरोपियों पर मामला दर्ज किया गया है।

नौरादेही के रेंजर सौरभ जैन ने बताया कि वन अमले के साथ जंगल में गश्त कर रहे थे। सिंगपुर रेंज के खपरा खेड़ा गांव के पास कुछ लोग कुल्हाड़ी, लाठी और हथियार लिए दिखे। अमले को शिकार की आशंका हुई। अमले ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की तो उन्होंने हमला बोल दिया। हमने उन्हें पकड़ने का प्रयास किया था, लेकिन वे हमलावर हो गए थे, जिस कारण हमल उनको पकड़ नहीं पाए। इस मामले में पुलिस में भी एफआईआर कराई गई है।

Comments
English summary
Forest mafia and hunters have once again started raising their heads in Sagar district. A case of attack on forest staff by forest mafia has come to light in the state's largest Nauradehi sanctuary. Ranger and forest guard were injured in the attack.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X