• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजा भैया सोनी: ये शिक्षक रोजाना छात्राओं के पैर धोकर करते हैं पूजा, माथे पर लगाते हैं तिलक, जानिए क्यों ?

|

कटनी। शिक्षक दिवस हो या अन्य कोई मौका अक्सर छात्र-छात्राएं अपने शिक्षक को पूजते नजर आ जाते हैं, मगर यह मामला सबसे जुदा है। यहां खुद एक शिक्षक छात्राओं की पूजा करते हैं। वो भी कोई एक-दो साल से नहीं बल्कि बीते 21 साल से ऐसा करते आ रहे हैं। हाल ही इनका नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हुआ है तो ये एक बार फिर सुर्खियों में हैं।

Teacher Raja Bhaiya Soni Katni Mp

बता दें कि मध्य प्रदेश के कटनी जिले के राजकीय प्राथमिक विद्यालय लोहरवास के शिक्षक राजा भैया सोनी रोजाना सुबह आते ही यहां पढ़ने आने वाली नन्हीं छात्राओं के पैर धोते हैं। फिर उन्हें टीका लगाकर उनका स्वागत करते हैं। वो इसी स्कूल में शिक्षक हैं और ये रोजाना स्कूल पहुंचने वाली छात्राओं के पांव धोते हैं।

महिलाएं सम्मान की हकदार-शिक्षक

राजा भैया का मानना है कि दुनियाभर की महिलाएं सम्मान की हकदार हैं, क्योंकि हमारी सृष्टि को यहां तक पहुंचाने में इनका ही योगदान है। लिहाजा, सभी लोगों को इस तरह मासूम बच्चियों का सम्मान करना चाहिए। ये तमाम लड़कियां जाति धर्म के बंधनों से मुक्त हैं। इसलिए इनका सम्मान किया जाना चाहिए।

खुद आए इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड वाले

शिक्षक राजा भैया को इस बात से कोई सरोकार नहीं है कि इस काम के बदले उन्हें क्या पुरस्कार मिलेगा। शिक्षक की इस रीत की ख़बर जब इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड के लोगों को मिली तो उनकी टीम डिटेल इकट्ठा करने यहां पहुंची और पूरी तस्दीक के बाद वो उनका नाम अपने बुक रिकॉर्ड में दर्ज कर ले गई।

Madhya Pradesh Honey Trap: श्वेता जैन की थी परमाणु ठिकानों तक घुसपैठ, पढ़ें चौंकाने वाला खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Katani Teacher Raja bhaiya soni worships her students daily
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X