मध्य प्रदेश: स्कूल में बच्चों से उन्हीं की मिड-डे मील की थालियों से साफ कराया शौचालय

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

दमोह। मध्य प्रदेश के दमोह में एक प्राइमरी सरकारी स्कूल में छात्र-छात्राओं से उनकी मिड डे मील की थालियों से ही स्कूल के शौचालय को साफ कराए जाने और मल उठवाए जाने का शर्मनाक मामला सामने आया है। बच्चों ने ये बात घर जाकर अभिभावकों से बताई तो गांव के लोगों ने इसकी शिकायत प्रशासन से की। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को मामले की जांच शुरू कर दी है, वहीं स्कूल के अध्यापकों ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। मामला दमोह के डोली गांव का है।

Kids in damoh Madhya Pradesh school asked to clean loo with mid-day meal plates

शुक्रवार को बड़ी संख्या में गांव के लोग स्कूल पहुंचे। उन्होंने बताया कि बुधवार को जब बच्चे स्कूल से घर पहुंचे तो उन्होंने बताया कि अध्यापकों ने उनसे शौचालय साफ करने को कहा। इसके लिए उन्हें अपनी थाली का इस्तेमाल करने को कहा गया, जिसमें वो दोपहर का भोजन करते हैं। स्कूल पर पहुंचे गांव के गुड्डू कुशवाहा ने बताया कि उसकी बेटी को थाली से शौच उठाने के लिए कहा गया। कुशवाहा ने बताया कि उसकी बेटी और दूसरे छात्रों से उनकी थालियों से मल उठाकर फेंकवाया गया।

Kids in damoh Madhya Pradesh school asked to clean loo with mid-day meal plates

वहीं स्कूल के अध्यापकों ने कहा कि जिस तरह के आरोप लगाए गए हैं, वो ठीक नहीं हैं। एक अध्यापक राकेश तंतावई ने कहा कि स्कूल में एक ही टॉयलेट है, ऐसे में सभी को सफाई का ध्यान रखना पड़ता है। जिला अधिकारी ने कहा है कि शिक्षा विभाग के कर्मचारियों ने जांच शुरू कर दी है। अभी मामले में बहुत खुलकर चीजें सामने नहीं आई हैं लेकिन जांच के बाद जो भी दोषी होगा, उस पर कार्रवाई होगी।

VIDEO: छात्रा ने की ये छोटी सी भूल तो टीचर ने पीट-पीट कर पहुंचा दिया अस्पताल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Kids in damoh Madhya Pradesh school asked to clean loo with mid-day meal plates
Please Wait while comments are loading...