• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना संकट: शिवराज सरकार बड़ा फैसला, MP-महाराष्ट्र बॉर्डर सील, छत्तीसगढ़ से आने-जाने पर प्रतिबंध

|

भोपाल। कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने अपने पड़ोसी राज्यों लगने वाली सीमाओं को सील कर दिया है। महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित राज्य है, रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि सरकार ने महाराष्ट्र की सीमा को सील कर दिया है। उन्होंने आगे कहा, हमारे पड़ोसी राज्यों में स्थिति बहुत बुरी है, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में स्थिति संकटपूर्ण है। बता दें कि मध्य प्रदेश में भी कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या में उछाल देखा गया है जिसके बाद शिवराज सरकार उचित कदम उठा रही है।

Coronavirus Shivraj government decision Maharashtra border seal, ban on movement from Chhattisgarh

गौरलतब है कि शनिवार को मध्य प्रदेश में संक्रमण के 2,839 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 3,03673 हो गई। पिछले 24 घंटे में महामारी की वजह से 15 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना प्रसार को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश के चार शहरों में पूर्ण रूप से लॉकडाउन लगाने का भी ऐलान किया है। वहीं पड़ोसी राज्यों से लगने वाली सीमाओं को भी सील किया जा रहा है।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने ली कोरोना वायरस की दूसरी डोज, कोविड को लेकर पीएम मोदी की बैठक जारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को अपने एक बयान में कहा, हमारे पड़ोसी राज्यों में स्थिति बहुत बुरी है, 'महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में स्थिति संकटपूर्ण है। हमने महाराष्ट्र की सीमा को सील किया है, छत्तीसगढ़ से आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगेगा।' महामारी संकट को देखते हुए मध्य प्रदेश में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए 15 अप्रैल, 2021 तक स्कूलों को बंद रखा जाएगा। कक्षा 9 से 12 वीं तक के छात्रों के लिए 1 अप्रैल, 2021 से ऑफलाइन परीक्षा आयोजित की जाएगी लेकिन उसके लिए माता-पिता की अनुमति जरूरी होगी।

एक्टर गोविंदा भी हुए कोरोना संक्रमित, खुद को किया होम क्वारंटीन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Coronavirus Shivraj government decision Maharashtra border seal, ban on movement from Chhattisgarh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X