• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CM Kisan Kalyan Yojana: 77 लाख किसानों के खाते में आज आएगी किसान कल्याण निधि की किस्त

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तर्ज पर मध्य प्रदेश सरकार ने अपने प्रदेश के किसानों के लिए मुख्यंत्री किसान कल्याण योजना की शुरुआत की। इस योजना के तहत किसानों को दो किस्तों में 4000 रुपए मुहैया करवाए जाते हैं। इस योजना का लाभ प्रदेश के 77 लाख किसानों को मिलेगा। आज इस योजना की किस्त किसानों के खाते में आनी शुरु हो जाएगी। मध्य प्रदेश के 77 लाख किसानों के खातों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि अंतरित करेंगे।

CM Kisan Kalyan Yojana: 77 lakh farmers get Rs 1540 crore in their bank account

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की किस्तों को किसानों के खातों में जारी करेंगे। इस योजना के तहत प्रदेश के 77 लाख किसानों को सालाना 4000 रुपए दो किस्तों में मिलेंगे। आज इस योजना की पहली किस्त किसानों के खातों में ट्रांसफर की गई है। शिवराज सरकार ने आदिवासी हितों को देखते हुए क और बड़ा फैसला लिया, जिसमें 'आपका राशन आपके द्वार' योजना शुरू करने की सहमति दे दी गई है। इस फैसले का लाभ 89 आदिवासी ब्लॉकों के 7511 गांव को मिलेगा। इस योजना के तहत आदिवासियों को घर बैठ राशन उपलब्ध होगा।

'सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास' के साथ पीएम मोदी ने अब दिया सबका प्रयास का मंत्र'सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास' के साथ पीएम मोदी ने अब दिया सबका प्रयास का मंत्र

Comments
English summary
CM Kisan Kalyan Yojana: 77 lakh farmers get Rs 1540 crore in their bank account
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X