• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Ayodhya Verdict: सीएम योगी ने की अधिकारियों के साथ इमरजेंसी मीटिंग, यूपी-नेपाल सीमा सील

|

लखनऊ। अयोध्या भूमि विवाद मामले में आज भारत की सर्वोच्च अदालत ऐतिहासिक फैसला सुनाने जा रही है। सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की पीठ ने इस केस की सुनवाई की है, जिसका फैसला आज सुबह 10.30 बजे सुनाया जाएगा। इस फैसले के मद्दनेजर अयोध्या समेत पूरे यूपी में धारा 144 लागू की गई है, साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर शांति-व्यवस्था को बनाए रखने के कड़े निर्देश दिए हैं। साथ ही यूपी-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है।

Yogi Adityanath calls emergency meet in Ayodhya land dispute case

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने देर शाम वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के बाद उत्तर प्रदेश-नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि बिना उचित पहचान के किसी को भी संवेदनशील सीमा पर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। बताया कि सरकार ने सभी डीएम को परिस्थितियों के अनुरूप अपने-अपने जिले में आवश्यक कड़े कदम उठाने के निर्देश भी दिए हैं। इस कड़ी में अलीगढ़ डीएम ने जिले में शुक्रवार रात 12 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद करने का निर्देश दिया है। अयोध्या की ओर जाने वाली बसों व अन्य बड़े वाहनों को भी रोक दिया गया है।

प्रदेशवासियों से सीएम ने की अपील

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि अयोध्या प्रकरण में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को जीत-हार से जोड़कर न देखा जाये। योगी ने कहा है कि यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण वातावरण को बनाये रखें। योगी ने अपील की है कि लोग अफवाहों पर कतई ध्यान न दें। प्रशासन सभी की सुरक्षा व प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बनाये रखने के लिए कटिबद्ध है। यदि कोई व्यक्ति कानून-व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करेगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath calls emergency meet in Ayodhya land dispute case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X