• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19:यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 815 नए केस, 11 लोगों की मौत

|

Uttar Pradesh Reported 11 New Death From Covid-19: लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना का संक्रमण (Coronavirus) भले ही कम हो गया हो, लेकिन संकट अभी खत्‍म नहीं हुआ है। सरकार लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील कर रही है। उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्‍थित‍ि की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमित 11 और लोगों की मौत हो गई, जबकि 815 नए केस सामने आए हैं। इन मरीजों का अलग-अलग अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि राज्य में अब कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 8452 है।

Uttar Pradesh Reported 11 New Death From Covid 19
    Coronavirus in India: 24 घंटे में 20,346 नए केस दर्ज, 1 करोड़ लोग हुए ठीक | वनइंडिया हिंदी

    अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 815 नए मरीजों सामने आए हैं। प्रदेश में इस वक्त कुल 11787 का उपचार चल रहा है। उन्‍होंने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 147401 सैंपल की जांच की गई। राज्य में अब तक दो करोड़ 48 लाख से ज्यादा सैंपल की जांच की जा चुकी है। आगामी 11 जनवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों में टीकाकरण का विस्तृत पूर्वाभ्यास किया जाएगा। सभी जिलों में प्रथम चरण के टीकाकरण में जितने भी केंद्रों पर टीकाकरण होना है और जितने भी सत्र होने हैं, उन सभी का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

    अपर मुख्य सचिव अमित मोहन ने बताया कि लगभग 1500 स्थानों पर करीब 3000 सत्रों के लिए टीमें जमा होंगी। इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी लोग अपनी अपनी जिम्मेदारी समझ चुके हैं और जब टीका लगाने का काम शुरू होगा तो कैसे सब कुछ किया जाएगा। 10 जनवरी को पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले शुरू होंगे। उन्‍होंने बताया कि सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आरोग्य मेले लगाए जाएंगे। इनमें कोविड-19 संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा।

    Bird flu से बचाव के लिए अग्रिम तैयारी करे यूपी सरकार, अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दिए ये सुझाव

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Uttar Pradesh Reported 11 New Death From Covid 19
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X