• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

चंद्रशेखर की पार्टी लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव, मार्च में हो सकती है घोषणा

|
Google Oneindia News

लखनऊ। 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव होने है, इसके लिए सभी पार्टी तैयारियों में जुट गई है। वहीं, खबर आ रही है कि भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। इसके लिए वे राजनीतिक दल का गठन करेंगे। न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक, चंद्रशेखर अपनी पार्टी की औपचारिक घोषणा मार्च महीने में कर सकते हैं। चंद्रशेखर का कहना है कि राजनीति उनकी महत्वाकांक्षा नहीं, बल्कि मजबूरी है।

दिसंबर में करना चाहते थे राजनीतिक दल की घोषणा

दिसंबर में करना चाहते थे राजनीतिक दल की घोषणा

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर की मानें तो वे दिसंबर में एक राजनीतिक दल के गठन की घोषणा करना चाहते थे, लेकिन नागरिकता संशोधन कानून (CAA) लागू होने के कारण यह काम रुक गया। उन्होंने कहा कि सीएए के खिलाफ लड़ना चुनाव लड़ने से ज्यादा महत्वपूर्ण हो गया था। साथ ही चंद्रशेखर बताया कि पार्टी अपने मौजूदा स्वरूप में संगठन के समानांतर काम करती रहेगी।

आरएसएस को दी थी चुनौती चंद्रशेखर

आरएसएस को दी थी चुनौती चंद्रशेखर

इससे पहले चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि आरएसएस भाजपा का वैचारिक संगठन है। आरएसएस को जमीनी हकीकत जानने के लिए खुद सीधा चुनाव के मैदान में आना चाहिए। इन लोगों को मनुवादी एजेंडा पर लोगों की राय के लिए चुनावी मैदान में आना चाहिए, बजाए इसके कि भाजपा का इस्तेमाल करें। आजाद ने कहा, 'मैं संघ प्रमुख को सुझाव देना चाहता हूं कि झूठ का पर्दा हटाएं और मैदान में आएं। यह लोकतंत्र है। सीधा अपना एजेंडा लेकर मैदान में आएं और चुनाव लड़ें, लोग आपको बता देंगे कि वह मनुस्मृति में भरोसा करते हैं या फिर देश के संविधान में।'

महत्वाकांक्षा नहीं मजबूरी

महत्वाकांक्षा नहीं मजबूरी

राजनीति में आने की बात पर चंद्रशेखर का कहना है कि ये उनकी 'महत्वाकांक्षा' नहीं बल्कि उनकी 'मजबूरी' है। उन्होंने कहा कि वे मुझे गिरफ्तार कर सकते हैं, जेल में डाल सकते हैं और मानवाधिकारों का दुरुपयोग कर सकते हैं। इसी के लिए मैं राजनीति में आना चाहता हूं कि ताकि ये बदल सके और लोगों को उनके अधिकार मिल सकें।

Delhi Violence: मुस्लिम-दलितों की सुरक्षा को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने जाहिर की चिंताDelhi Violence: मुस्लिम-दलितों की सुरक्षा को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने जाहिर की चिंता

English summary
UP Assembly Election 2022: Bhim Army Chief Chandrashekhar to launch new political party soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X