• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'...ताकि दंभी सत्‍ता की नींद टूटे', 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर यूपी में 'युवा घेरा' का आयोजन करेगी सपा

|

SP to organize Yuva Ghera in on National Youth Day: लखनऊ। स्‍वामी विवेकानंद के जन्मदिन (swami vivekananda birth anniversary) को हर साल 'राष्ट्रीय युवा दिवस' (national youth day) के रूप में मनाया जाता है। जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कोरोना महामारी (Coronavirus) को देखते हुए इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 12 जनवरी को सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के आयोजन को संबोधित करेंगे। इधर, समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष अखि‍लेश यादव (Akhilesh yadav) ने ऐलान कर दिया है कि विवेकानंद जयंती पर सपा प्रदेश भर में 'युवा घेरा' आयोजित करेगी। इसके साथ सत्‍ताधारी पार्टी को नींद से जगाने के लिए आह्वान की बात कही है। अखि‍लेश ने इस कार्यक्रम में युवतियों को भी आगे आने की अपील की है।

SP to organize Yuva Ghera in on National Youth Day says akhilesh yadav

अखि‍लेश यादव ने किया ट्वीट

अखि‍लेश यादव ने रविवार को ट्वीट करते हुए हुए ऐलान किया, '12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद जयंती 'राष्ट्रीय युवा दिवस' पर सपा प्रदेश भर में आयोजित करेगी 'युवा घेरा'। 'युवा शक्ति' का आह्वान है कि वे युवाओं के मुद्दों को लेकर इस कार्यक्रम से जुड़ें व इसे इतना बड़ा बनाएं कि दंभी सत्ता की नींद टूटे। युवतियां भी आगे आएं!'

विवेकानंद के जन्मदिन को ही राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है

'उठो, जागो और तब तक मत रुको जब तक मंजिल प्राप्त न हो जाए' का संदेश देने वाले युवाओं के प्रेरणास्त्रो‍त, समाज सुधारक युवा युग-पुरुष 'स्वामी विवेकानंद' का जन्म 12 जनवरी 1863 को कलकत्ता में हुआ। विवेकानंद के जन्मदिन को ही राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया जाता है। हर साल मनाए जाने वाला राष्ट्रीय युवा महोत्सव इस बार 12 से 16 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। कोरोना की वजह से युवा महोत्सव वर्चुअली आयोजित किया जा रहा है। इस साल के त्योहार का विषय 'युवा- उत्सव नए भारत का' है, जो बताता है कि युवा नए भारत के उत्सव को जीवंत करते हैं। पीएम मोदी 12 जनवरी को सुबह 10:30 बजे वर्चुअली दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के आयोजन को संबोधित करेंगे। समारोह के दौरान तीन राष्ट्रीय विजेता भी अपने विचार व्यक्त करेंगे।

भाजपा के दिग्गज नेता की मांग- JNU का नाम बदलकर रखा जाए स्वामी विवेकानंद यूनिवर्सिटी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP to organize Yuva Ghera in on National Youth Day says akhilesh yadav
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X