• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mukhtar Ansari को यूपी लाने के लिए पंजाब रवाना हुई पुलिस टीम, सुप्रीम कोर्ट ने दिया था आदेश

|

Mukhtar Ansari News, लखनऊ। माफिया व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को उत्तर प्रदेश लाने के लिए गाजीपुर पुलिस की एक टीम पंजाब रवाना हो गए हैं। फिल्हाल, मुख्तार अंसारी पंजाब (Punjab) की रोपड़ जेल में बंद है। दरअसल, यूपी सरकार की याचिका पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने 18 दिसंबर को रोपड़ जेल अधीक्षक को नोटिस जारी किया था।

Police team left for Punjab to bring Mukhtar Ansari to UP

2019 में लोकसभा चुनाव से पहले मुख्तार अंसारी को यूपी की बांदा जेल से पंजाब की रोपड़ जेल भेज दिया गया था। तभी से मुख्तार अंसारी वहां बंद है। उसके खिलाफ गाजीपुर में कई मामले चल रहे हैं। इस दौरान पेशी के लिए मुख्तार को रोपड़ जेल से गाजीपुर आना था, लेकिन रोपड़ जेल के अधीक्षक ने मुख्तार के खराब स्वास्थ का हवाला देकर मुख्तार अंसारी को नहीं छोड़ा।

नोटिस की हैंड डिलीवर करवाने की तैयारी

इसके बाद यूपी सरकार ने मामले में सुप्रीम कोर्ट की शरण ली, जिसके बाद रोपड़ जेल अधीक्षक को 18 दिसंबर 2020 को एक नोटिस जारी किया गया। अब यूपी सरकार ने इस नोटिस को दिल्ली से लेकर सीधे रोपड़ जेल में हैंड डिलीवरी करवाने की तैयारी की है। इसी बीच मुख्तार अंसारी को गाजीपुर लाने के लिए गाजीपुर पुलिस के तीन सदस्यों को चंडीगढ़ रवाना किया गया है। यह पहले दिल्ली जाकर वकील गरिमा प्रसाद से नोटिस लेंगे, फिर रोपड़ जाकर जेल अधीक्षक को वो नोटिस देंगे।

ये भी पढ़ें:- UP में अब मकान मालिक मनमाने तरीके से नहीं बढ़ा सकेंगे किराया, जानिए योगी सरकार का बड़ा फैसला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Police team left for Punjab to bring Mukhtar Ansari to UP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X