• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP ATS को PFI के सदस्‍यों की 7 दिन की मिली कस्टडी रिमांड, लखनऊ में हुए थे गिरफ्तार

|

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में ग‍िरफ्तार हुए पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कमांडर अंसद बदरुद्दीन और फिरोज खान के खि‍लाफ एटीएस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। बुधवार को एटीएस ने दोनों आरोपितों को लखनऊ स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया। एटीएस ने कोर्ट से एक सप्ताह की कस्टडी रिमांड की मांग की, जिस पर कोर्ट ने दोनों की सात दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली है। पुलिस कस्टडी रिमांड की अवधि 18 फरवरी की सुबह से शुरू होगी। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार हुए बदरुद्दीन और फिरोज खान से विस्फोटक बरामद किए गए हैं, जो उच्च क्षमता के हैं। इनमें 16 विस्फोटक डिवाइस, बैट्री, डेटोनेटर और लाल रंग के तार बरामद हुए हैं। आरोपियों से 32 बोर की एक पिस्टल और 7 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

Lucknow court remands PFI members Ansad Badruddin and Firoz Khan to 7 day police custody

यूपी एसटीएफ ने लखनऊ से पीएफआई के कमांडर अंसद बदरुद्दीन और फिरोज खान को ग‍िरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के दौरान दोनों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए। पुलिस का मानना है कि दोनों आरोपी बड़ी साजिश को अंजाम देने के फिराक में थे। एटीएस ने दोनों के खि‍लाफ मुकदमा दर्ज किया था। बुधवार को एटीएस ने दोनों आरोपितों को लखनऊ स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया। एटीएस ने कोर्ट से एक सप्ताह की कस्टडी रिमांड की मांग की, जिस पर कोर्ट ने दोनों की सात दिन की कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली है। अब 7 दिन की रिमांड अवधि में पुलिस इन आरोपियों के नेटवर्क और निशाने पर विस्तृत पूछताछ करेगी।

यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बताया था कि इन दोनों के संबंध पीएफआई नामक आतंकी संगठन से हैं। इनकी योजना बसंत पंचमी के आसपास कई जगह कार्यक्रमों में धमाका कर कई वरिष्ठ अधिकारियों और आम जनता में आतंक फैलाना था। पिछले एक साल में इस संगठन के 123 लोगों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। केरल के बदरुद्दीन और फिरोज खान पीएफआई के दो सदस्य हैं, जिन्हें यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश: पीएफआई के दो सदस्यों को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, बड़े हमले की रच रहे थे साजिश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow court remands PFI members Ansad Badruddin and Firoz Khan to 7 day police custody
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X