• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

DAP के दामों में वृद्धि पर अखिलेश यादव ने कसा तंज, कहा- किसानों पर अत्याचार बंद करे BJP सरकार

|
Google Oneindia News

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर तंज कसते हुए हमला बोला है। यह हमला डीएपी के रेट बढ़ाए जाने पर बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, 'भाजपा सरकार किसानों पर अत्याचार बंद कर बढ़े हुए दामों को वापस ले।' दरअसल, प्रदेश में डीएपी के बढ़े हुए दामों की खबर मीडिया में प्रकाशित हुई थी, जिसके बाद अखिलेश यादव ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए भाजपा सरकार को लेकर घेरा है।

Akhilesh Yadav criticized BJP government for increasing the prices of DAP

किसानों पर अत्याचार बंद कर बीजेपी सरकार: अखिलेश यादव
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को तस्वीरे ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने लिखा, 'भाजपा राज में किसानों पर दोगुनी मार! किसान पहले से ही फसल का उचित दाम न मिलने के कारण परेशान हैं लेकिन अब उनकी परेशानी और बढ़ चुकी है क्योंकि DAP के दाम में 300 तक की वृद्धि हो चली है। भाजपा सरकार किसानों पर अत्याचार बंद कर बढ़े हुए दामों को वापस ले।'

डीएपी पर बढ़े 300 रुपए

बता दें कि महंगे डीजल-पेट्रोल और बिजली से यूपी के किसान पहले से परेशान हैं और ऐसे में सरकार द्वारा डीएपी की कीमतों में रुपए 300 की वृद्धि करना किसनों के मुसीबत बन सकता है। वहीं, अब निजी कंपनियों ने डीएपी के 50 किग्रा के बैग की कीमत 300 रुपए बढ़ा दी है। उत्‍तर प्रदेश में अभी तक डीएपी के 50 किग्रा के एक बैग की कीमत 1200 रुपए थे, लेकिन निजी क्षेत्र पीपीएल और जीएसएफसी ने इसका प्रिंट रेट 1500 रुपए कर दिया है।

इफको ने अभी नहीं बढ़ाई कीमते

हालांकि अभी तक इफको ने डीएपी की कीमत नहीं बढ़ाई है। वैसे इफको के अधिकारियों का कहना है कि 31 मार्च के बाद उन्हें भी इस डीएपी की कीमत को लेकर कोई निर्णय लेना पड़ेगा। इफको के स्टेट मैनेजर अभिमन्यु राय के मुताबिक, डीएपी की कीमत बढ़ाने को लेकर नया स्टॉक आने पर निर्णय लिया जाएगा। वैसे कृषि विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार, उत्‍तर प्रदेश के बाजार में अभी 3.62 लाख मीट्रिक टन डीएपी उपलब्ध है। इसमें से बमुश्किल 20 हजार मीट्रिक टन डीएपी ही नए प्रिंट रेट की है। बता दें कि पिछले साल ही यूपी में डीएपी की कीमत में 50 रुपए का इजाफा हुआ था। अचानक 1150 रुपए में मिलने वाली डीएपी की कीमत बढ़कर 1200 रुपए हो गई थी।

ये भी पढ़ें:- VDO 2018 की परीक्षा शासन ने की निरस्त,प्रियंका गांधी ने कहा-प्रचार में ही बहार है, UP के युवा नौकरी से बाहर हैये भी पढ़ें:- VDO 2018 की परीक्षा शासन ने की निरस्त,प्रियंका गांधी ने कहा-प्रचार में ही बहार है, UP के युवा नौकरी से बाहर है

Comments
English summary
Akhilesh Yadav criticized BJP government for increasing the prices of DAP
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X