• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP: सीएम हेल्पलाइन के बीपीओ को नोटिस, अब तक 88 कर्मचारी हो चुके हैं कोरोना संक्रमित

|

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर है। सीएम हेल्पलाइन 1076 में कार्यरत कंपनी को नोटिस जारी किया गया है। कंपनी का नाम स्योरविन बीपीओ है, जिसे मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने नोटिस दिया है। अबतक इस कंपनी के 88 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।कंपनी पर आरोप है कि उसने कोरोना गाइडलाइंस के मुताबिक इंतजाम नहीं किए। ऐसे में सीएमओ ने नोटिस जारी कर कंपनी से पूछा है कि लॉकडाउन खुलने के बाद कंपनी ने सरकार के दिशानिर्देशों का पालन क्यों नहीं किया।

    Coronavirus in UP : CM Helpline के BPO के 88 कर्मचारी कोरोना संक्रमित,नोटिस जारी | वनइंडिया हिंदी

    88 employees of BPO company of CM Helpline coronavirus positive

    सीएमओ ने नोटिस में कंपनी से तीन प्रमुख बातें पूछी हैं। पहली बात, क्या दफ्तर में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजेशन और मास्क का प्रयोग किया गया। अगर ऐसा नहीं किया गया तो यह लापरवाही क्यों बरती गई? दूसरी बात, एक ही समय में बड़ी संख्या में कर्मचारियों को दफ्तर में क्यों बुलाया गया? और अंतिम सवाल पूछा गया कि कंपनी ने कोविड-19 गाइडलाइन का पालन क्यों नहीं किया?

    जानकारी के मुताबिक, विभूति खंड के साइबर टावर में स्थित इस कंपनी के दफ्तर में करीब 1200 कर्मचारी हैं, जो तीन शिफ्ट में काम करते हैं। हर शिफ्ट में करीब 400 कर्मचारियों की ड्यूटी होती है। 10 और 11 जून को श्योरविन बीपीओ के 19 कर्मचारियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद से यहां संक्रमित कर्मचारियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार से सोमवार तक सिर्फ‌ चार दिन में 62 कर्मचारियों की की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इस तरह यहां संक्रमित कर्मचारियों का आंकड़ा 88 हो गया है।

    पीएसी के 19 जवान मिले कोरोना पॉजिटिव
    बता दें राजधानी लखनऊ में आज ही 24 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। आज की रिपोर्ट में पीएसी के 19 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। बंदरिया बाग़ की पीएसी कंपनी में 19 कोरोना केस मिलने से हड़कंप मच गया है। वहीं इस रिपोअर् में सीएम हेल्पलाइन से जुड़े 4 लोग आज फिर पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में कोरोना का आंकड़ा 650 से ऊपर पहुंच गया है। सहादतगंज के 1 व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव है। इससे पहले रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स जीआरपी के 80 से ज्यादा लोग पॉजिटिव हो चुके हैं।

    ये भी पढ़ें:- विधानसभा सचिवालय में दो साल से चल रहा था उपनिदेशक का फर्जी ऑफिस, ऐसे हुआ चौंकाने वाला खुलासाये भी पढ़ें:- विधानसभा सचिवालय में दो साल से चल रहा था उपनिदेशक का फर्जी ऑफिस, ऐसे हुआ चौंकाने वाला खुलासा

    English summary
    88 employees of BPO company of CM Helpline coronavirus positive
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X