• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने CM योगी को खून से लिखा पत्र, प्रियंका ने कहा- प्रताड़ित कर रही भाजपा सरकार

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 26 अक्टूबर: बेसिक शिक्षा निदेशालय पर पिछले 4 महीने से प्रदर्शन कर 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने अपने खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इन अभ्यर्थियों की मांग है कि भर्ती परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को 68500 रिक्त पदों पर नियुक्ति दी जाए। इसको लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रिंयका गांधी ने भाजपा सरकार पर अभ्यर्थियों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

69000 teacher recruitment case priyanka gandhi targets up bjp government

कांग्रेस महासचिव ने मंगलवार को अभ्यर्थियों द्वारा खून से लिखा गया ये पत्र शेयर करते हुए एक ट्वीट में कहा, ''उप्र के युवा हाड़तोड़ मेहनत कर नौकरियों के लिए तैयारी करते हैं। उनके माता-पिता पसीना बहाकर उनकी पढ़ाई व तैयारी का खर्च उठाते हैं। बड़े ही शर्म की बात है कि भाजपा सरकार उन्हें इस कदर प्रताड़ित करती है कि नौकरी मांगने के लिए वे खून से खत लिखने को मजबूर हैं।''

Congress Meeting में बोलीं Sonia Gandhi- BJP और RSS के सामना के लिए ट्रेनिंग जरूरी | वनइंडिया हिंदी

दरअसल, अभ्यर्थी बेसिक शिक्षा निदेशालय पर 4 महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। अभ्यर्थियों ने सीएम योगी को खून से लिखे पत्र लिखा है कि अभ्यर्थी चार माह से भूख-प्यास सहते हुए धरना दे रहे हैं। हमारी भूल को क्षमा करें और एक लाख 37 हजार 500 के समस्त रिक्त पदों पर हम योग्य अभ्यर्थियों को नियुक्ति दिलाएं। पत्र में अभ्यर्थियों ने कहा कि शिक्षकों के पद खाली दावेदार उपलब्ध तो आनाकानी क्यों की जा रही है। फैक्स और ईमेल के माध्यम से भेजे गए इस पत्र में अभ्यर्थियों ने लिखा है, अभी तक हमें सिर्फ लाठियां और साथियों को जेल मिली है। हमारी योग्यता शिक्षक बनने की है जेल में डालने की नहीं। 68500 शिक्षक भर्ती की रिक्त 22000 सीट 69000 भर्ती में जोड़ा जाएं।

लखीमपुर खीरी मामला: सुप्रीम कोर्ट का यूपी सरकार से सवाल, मौके पर सैकड़ों लोग थे तो चश्मदीद गवाह 23 ही क्यों?लखीमपुर खीरी मामला: सुप्रीम कोर्ट का यूपी सरकार से सवाल, मौके पर सैकड़ों लोग थे तो चश्मदीद गवाह 23 ही क्यों?

बता दें, अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति और राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु की भी मांग की है। 39 अभ्यर्थियों ने राष्ट्रपति को और 45 अभ्यर्थियों ने राज्यपाल को पत्र लिखकर इच्छा मृत्यु मांगी है। पत्र में भर्ती में न्याय देने अन्यथा इच्छा मृत्यु देने की गुहार लगाई है।

Comments
English summary
69000 teacher recruitment case priyanka gandhi targets up bjp government
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X