• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में कहर बनकर टूटी बारिश-ओलावृष्टि, किसानों की फसलें चौपट, 28 की मौत

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में तेज हवा के साथ शुक्रवार को बारिश और ओलावृष्टि ने तबाही मचाई। बिजली, पेड़ और दीवार गिरने से प्रदेश के 13 जिलों में 28 लोगों की मौत हो गई। इनमें लखीमपुर खीरी-सीतापुर जिले में सर्वाधिक 6-6 लोगों की मौत हुई है। बाराबंकी- जौनपुर में 3-3, बहराइच दो, अयोध्या, बलरामपुर, हरदोई, कानपुर, बिजनौर, फतेहपुर, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान किया है।

    Utaar Pradesh में बारिश का कहर, 13 District में 28 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    28 people have lost their lives due to lightning strike in various parts of the state

    मध्य उत्तर प्रदेश में आंधी, पानी और ओलावृष्टि ने खेत में खड़ी फसलों को 50 फीसद तक नष्ट कर दिया और सब्जियों की फसल बर्बाद हो गई। हरदोई, सीतापुर और बाराबंकी में तो बड़े-बड़े ओले गिरने से सड़कों पर बर्फ की चादर सी बिछ गई। अयोध्या, बलरामपुर और लखीमपुर में तेज आंधी के साथ बारिश व ओलावृष्टि ने फसल तबाह कर दी। बाराबंकी में करीब 40 मिनट तक ओले गिरे। सीतापुर में ओलावृष्टि से 245 गांव प्रभावित हुए हैं। बहराइच में तैयार खड़ी फसलों पर ओलों की सफेद चादर सी बिछ गई।

    अमेठी में करीब एक दर्जन मकान धराशायी हो गए। रायबरेली, श्रावस्ती और अंबेडकरनगर में बारिश व ओलावृष्टि फसल प्रभावित होने का अनुमान है। आंधी-पानी में अयोध्या के जजवट गांव में पेड़ गिरने से युवक, बलरामपुर के सिंघवापुर में बिजली गिरने से किशोर और हरदोई में दीवार गिरने से बच्चे की मौत हो गई। बता दें कि प्रशासन की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार बारिश और आकाशीय बिजली के कारण कुल 28 लोगों की मौत हुई है। शासन ने संबंधित जिलाधिकारियों को मृतकों के परिजनों तक सहायता राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दे दिए हैं।

    बताया जाता है कि लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिले में सर्वाधिक 6-6 लोगों की मौत हुई है। बाराबंकी और जौनपुर में 3-3, सोनभद्र में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर दो लोगों की जान गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के क्षेत्र गोरखपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सिद्धार्थनगर, अयोध्या, कानपुर देहात और बलरामपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है। गौरतलब है कि प्रदेश के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटों में मूसलाधार बारिश हुई है।

    बिजनौर: भाजपा नेता के भाई का जंगल में मिला गोली लगा शव, पास में पड़ा था तमंचा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    28 people have lost their lives due to lightning strike in various parts of the state
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X