• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल: कक्षा 9 से 12वीं तक के छात्रों के लिए 16 नवंबर से खुलेंगे स्कूल

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 25 अक्टूबर। ताजा जानकारी के अनुसार राज्य में कक्षा 9 से कक्षा 12 के छात्रों के लिए 15 नवंबर के बजाय 16 नवंबर से स्कूल खोले जाएंगे, क्योंकि 15 नवंबर को बिरसा मुंडा जयंती पर अवकाश रहेगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 15 नवंबर से राज्य के सभी स्कूलों, कॉलेजों को खोले जाने की घोषणा की है। हालांकि बंगाल में अभी भी कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि जारी है। सीएम ममता बनर्जी मुख्य सचिव को निर्देश दिया की स्कूल खोले जाने की प्रक्रिया में कोरोना वायरस के दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन हो।

Schools

उन्होंने सिलीगुड़ी के उत्तर कन्या में एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में भाग लेने के बाद, मुख्य सचिव एचके द्विवेदी से कहा स्कूलों को फिर से खोलने से पहले उनमें साफ-सफाई सुनिश्चित की जाए।
बता दें कि पिछले साल यानि मार्च 2020 में कोरोना वायरस महामारी के आने के बाद से ही राज्य में स्कूल-कॉलेज बंद हैं। सीएम ममता बनर्जी ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने का आग्रह किया है। उन्होंने सभी लोगों से मास्क पहनने, नाक को पूरी तरह ढंकने का आग्रह किया। इसके अलावा उन्होंने काली पूजा, दीवाली, छठ पूजा और जगधात्री पूजा उत्सव के दौरान कोरोना वायरस सेफ्टी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के लिए कहा। टीएमसी ने राज्य में (मुख्य रूप से उत्तरी बंगाल) में मलेरिया के केसों में हो रही वृद्धि के लिए भी आगाह किया।

यह भी पढ़ें: INX मीडिया केस: SC ने कार्ति चिदंबरम को दी विदेश जाने की इजाजत, लेकिन पहले जमा कराने होंगे 1 करोड़ रुपए

बता दें कि पिछले हफ्ते दुर्गा पूजा के बाद से ही राज्य में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी गई है। रविवार को राज्य में कोरोना के 989 नए मामले सामने आए, जबकि पिछले दिन कोरोना के 974 केस सामने आए थे। वहीं 22, 21 और 20 अक्टूबर को राज्य में कोरोना के क्रमश: 846,833 और 867 कोरोना के केस सामने आए थे। नए मामलों के साथ राज्य में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 7,882 हो गई है। वहीं, राज्य में पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 2.32 हो गया है। रविवार को राज्य में सर्वाधिक केस कोलकाता से 273 सामने आए।

Comments
English summary
Schools will reopen in West Bengal from November 15, CM Mamata Banerjee announced
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X