• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 13 उम्मीदवारों की लिस्ट

|
Google Oneindia News

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण के लिए भाजपा ने मंगलवार को अपने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिसके मुताबिक पांचवें चरण के उम्मीवारों में श्री सुभा प्रधान, नीरज तमांग जिंबा और बिष्णु प्रसाद शर्मा को शामिल किया गया है। ये तीनों क्रमश: कलिम्पोंग, दार्जिलिंग और कुर्सियांग विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

BJP

इसके अलावा छठे चरण के लिए 5 नामों की सूची जारी की गई है जिसमें सुभाष सिन्हा- करान्दिघी, अमित कमार कुंडू- इताहर, विश्वजीत दास- बगदा (अजा), अशोक कृतोनिया- बनगांव उत्तर (अजा), और सुब्रतो ठाकुर- गायगाट (अजा) विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: बिधाननगर और कटवा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए किसे मिला टिकट

वहीं सातवें चरण के लिए दो उम्मीदवारों के नाम सूची में शामिल किये गए हैं। सातवें चरण में अशोक लाहीरी- बालुरघाट और लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रतो साहा- राश बिहारी से चुनाव लड़ेंगे।


इसके अलावा आठवें चरण के लिए तीन नाम सुझाए गए हैं, जिनमें सुब्रतो मोइत्रा-बहरामपुर, देबब्रत माझी-चौरंगी और शिवाजी सिन्हा राय- काशीपुर-बेलगछिया विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

गौरतलब है कि पांच राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनावों में से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को सबसे अहम समझा जा रहा है। राज्य में भाजपा और ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बीच वर्चस्व की लड़ाई है। एक तरफ जहां ममता भाजपा को राज्य में घुसने से रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही हैं, वहीं दूूसरी तरफ भाजपा ममता बनर्जी के शासन को हर हाल में उखाड़ फैंकना चाहती है।

राज्य में 27 मार्च से विधानसभा चुनावों के लिए वोट डाले जाएंगे। कुल 8 चरणों में मतदान होगा। चुनावों के परिणाम 2 मई को घोषित किये जाएंगे।

Comments
English summary
BJP released the list of 13 candidates for the West Bengal assembly elections
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion