• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: कोरोना वैक्सीनेशन में हुई बड़ी लापरवाही, नर्स ने फोन पर बात करते-करते दो बार लगा दिया टीका

|

कानपुर। कोरोना वायरस महामारी की नई लहर देश में फिर से तेजी से पैर पसार रही है, दूसरी तरफ इससे बचाव के लिए टीकाकरण अभियान भी जोर-शोर से चल रहे हैं। उत्तर प्रदेश में भी टीकाकरण का तीसरा चरण चल रहा है जिसमें कानपुर देहात में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। कानपुर देहात में कमेलश देवी नाम की महिला को नर्स ने दो बार वैक्सीन दे दी। कमलेश देवी का कहना है कि नर्स फोन पर बात करने में व्यस्त थी उसी दौरान उसने ऐसा किया। कमलेश की सेहत फिलहाल ठीक है लेकिन उनकी बाहों में सूजन है। डीएम ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

Nurse administer double dose of Coronavirus vaccine on a woman
    Uttar Pradesh: फोन पर बात करती Nurse ने महिला को दो बार लगाई Covid 19 Vaccine | वनइंडिया हिंदी

    मामला कानपुर देहात के मड़ौली पीएचसी का है जहां कमलेश देवी वैक्सीन लगवाने पहुंची थी। वहां एएनएम अर्चना ने उनको दो बार टीका लगा दिया। कमलेश ने इस बारे में बताया कि नर्स जब मुझे टीका लगा रही थी तब वह फोन पर बात करने में व्यस्त थी। उसने मुझे एक बार टीका दिया और वहां से हटने को नहीं कहा। फोन पर बात करते-करते नर्स भूल गई कि वो मुझे टीका दे चुकी है। उसने दूसरा टीका भी मुझे लगा दिया तब जाकर उसको अपनी गलती का अहसास हुआ।

    कमलेश ने बताया कि उन्होंने नर्स से दो बार टीका लगाने के बारे में पूछा तो वह गुस्सा होकर कहने लगी कि तुम यहां से उठी क्यों नहीं? कहा कि उनको जानकारी नहीं थी कि एक बार टीका लगाया जाता है या दो बार। उन्होंने अपनी सेहत को लेकर बताया कि वह अभी ठीक हैं लेकिन उनकी बाहों में सूजन है। कमलेश को दो बार टीका लगने की जानकारी परिजनों को हुई तो वो हंगामा करने लगे। इसकी सूचना आलाधिकारियों तक पहुंची तो वो पीएचसी भागते हुए आए। उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया।

    कानपुर देहात के सीएमओ राजेश कुमार ने इस बारे में बताया है कि मामला गंभीर है। इसकी जांच की जिम्मेदारी जिलाधिकारी ने मुझे दी है। उन्होंने कहा कि टीका एक बार ही लगना चाहिए। मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया गया है। यह बहुत बड़ी चूक है। रिपोर्ट आने पर अगर घटना सही पाई गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

    कोरोना वायरस: लखनऊ में साल के सबसे ज्यादा नए केस, क्या बन रहा नया हॉटस्पॉट?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Nurse administer double dose of Coronavirus vaccine on a woman
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X