• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Kanpur News: महिला उत्पीड़न की शिकायत की जांच करने गई पुलिस टीम पर हमला, चौकी इंचार्ज और हेड कांस्टेबल घायल

|
Google Oneindia News

कानपुर। महिला उत्पीड़न की शिकायत पर जांच करने पहुंची पुलिस टीम पर एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने पत्थराव कर दिया। इस हमले में कहिंजरी चौकी इंचार्ज, हेड कांस्टेबल व विवाहिता घायल हो गए। तो वहीं, महिला के ससुराल वालों ने इस दौरान कहिंजरी चौकी इंचार्ज की पिस्टल और सिपाही की बंदूक भी छीन ली। पुलिस पर हुए हमले की सूचना पर कई थानों की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घायल सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को इलाज के लिए रिजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया है। इस घटना को अंजाम देने के बाद महिला के ससुराल वाले मौके से फरार हो गया है।

    Kanpur Police Attack: दबिश देने गई UP Police Team पर बदमाशों ने किया हमला | वनइंडिया हिंदी
    Kanpur News: A sub inspector & a head constable were injured when a group of men attacked

    क्या है पूरा मामला
    ये मामला कानपुर देहात के थाना रसूलाबाद क्षेत्र के भीखदेव कहिंजरी गांव का है। प्राप्त समाचार के मुताबिक, कहिंजरी गांव के रहने वाले आजाद अली की बेटी शाह बेगम (26) का निकाह भीखदेव कहिंजरी के रहने वाले अमजद अली के साथ हुआ। दो साल पहले शाह बेगम ने पति व ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था। तो वहीं, जिले में दौरे पर आई राज्य महिला आयोग की सदस्य के सामने पीड़ित महिला ने अपने पति पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत पत्र सौंपा था। इस मामले में शनिवार को कहिंजी चौकी इंचार्ज गजेंद्र पाल व हेड कांस्टेबल समर सिंह के साथ पूरे मौके की जांच पड़ताल करने गए थे।

    पुलिस पर किया पत्थराव, छीन ली बंदूक

    एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि चौकी प्रभारी और एक कांस्टेबल जांच के लिए गए थे, इस दौरान वे उसके ससुराल वालों के साथ बहस में पड़ गए। जिसके बाद पीड़ित महिला के ससुर रफीक अली, पति अमजद अली व परिवारीजनों ने उन पर पत्थर और ईंट से हमला किया। इतना नहीं नहीं उनकी बंदूक भी छीन ली। इस हमले में चौकी इंचार्ज गजेंद्र पाल, हेड कांस्टेबल समर सिंह व पीड़िता शाह बेगम घायल हो गए। डीआईजी प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि सब इंस्पेक्टर और हेड कांस्टेबल को चोट लगी हैं जिन्हें पहले सीएचसी में फर्स्ट ऐड दिलाने के बाद रिजेंसी भेजा गया है। दोनों की हालत स्थिर है। होश में हैं और बात कर रहे हैं।

    पुलिस पर घात लगाकर किया हमला
    डीआईजी ने आगे बताया कि मामले को लेकर एसपी देहात से बात हुई है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। एडीजी जोन कानपुर ने बताया, 'वे लोग दुर्दांत किस्म के थे और हमारी चौकी के लोगों पर पीछे से घात लगाकर हमला किया। जिन्होंने हिंसक घटना की थी उन्हें चिन्हित कर लिया है। टीम बनाकर उनकी तलाशी की जा रही है।'

    ये भी पढ़ें:- ग्रेटर नोएडा: दनकौर के एक होटल में चलता मिला सेक्स रैकेट, 12 लड़कियां और 11 लड़के अरेस्टये भी पढ़ें:- ग्रेटर नोएडा: दनकौर के एक होटल में चलता मिला सेक्स रैकेट, 12 लड़कियां और 11 लड़के अरेस्ट

    Comments
    English summary
    Kanpur News: A sub inspector & a head constable were injured when a group of men attacked
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion