• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

कानपुर: गल गए करेंसी चेस्ट में रखे 42 लाख रुपए, PNB की सामने आई बड़ी लापरवाही

Google Oneindia News

कानपुर, 16 सितंबर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पंजाब नेशनल बैंक की पांडु नगर शाखा में रखी 42 लाख करेंसी गल गई। यह रुपए करेंसी चेस्ट में रखे हुए थे। 42 लाख रुपए करेंसी गलने की जानकारी बैंक के किसी अधिकारी को नहीं हो सकी। लेकिन जुलाई के अंत में जब आरबीआई ने करेंसी चेस्ट का ऑडिट किया, तो मामले का खुलासा हो सका।

Kanpur News: 42 lakh rupees rotted in currency chest of PNB bank

इस मामले का खुलासा होने के बाद अब बैंक के चार कर्मचारियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में वरिष्ठ प्रबंधक, करेंसी चेस्ट देवी शंकर सहित चार अफसरों को सस्पेंड किया गया है। इनमें से तीन अफसर हाल में तबादला होकर यहां आए थे। हालांकि, 42 लाख रुपए पानी में गलने के बाबत बैंक अफसर बोलने से बच रहे हैं, लेकिन रिजर्व बैंक की रिपोर्ट में नोट गलने का खुलासा कर दिया गया है।

खबर के मुताबिक, पांडु नगर में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा में ही मुख्य करेंसी चेस्ट है। यहां करीब 3 महीने पहले नोटों को एक बक्से में भरकर रखा गया था। इसी दौरान किसी तरफ से नोटों के बक्से में पानी चला गया। इस दौरान बक्से को देखा नहीं गया तो उसमें रखी 42 लाख रुपए की करेंसी गल गई। इस दौरान रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की टीम ने 25 जुलाई से 29 जुलाई 2022 तक शाखा की करेंसी चेस्ट का निरीक्षण किया था।

ये भी पढ़ें:- उन्नाव में भारी बारिश के कराण गिर गई घर की छत, दो भाइयों समेत बहन की दबकर हुई मौतये भी पढ़ें:- उन्नाव में भारी बारिश के कराण गिर गई घर की छत, दो भाइयों समेत बहन की दबकर हुई मौत

गिनती के दौरान पता चला कि 42 लाख रुपये के नोट गल गए हैं। मामले में देवी शंकर, वरिष्ठ प्रबंधक करेंसी चेस्ट को सस्पेंड किया गया है। वे तबादला होकर 25 जुलाई को ही आए थे जबकि चेस्ट में रुपये के गलने की घटना इसके पहले की है। फिलहाल पीएनबी की तरफ से कोई अधिकारी बयान अभी तक सामने नहीं आया है।

Comments
English summary
Kanpur News: 42 lakh rupees rotted in currency chest of PNB bank
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X