• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट से बड़ा झटका, 19 फरवरी को होगी सुनवाई

|

रांची। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को एक बार फिर रांची हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। चारा घोटाले के दुमका कोषागार मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली है। बता दें कि आज यानी कि शुक्रवार को जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 19 फरवरी की तारीख तय की है। चारा घोटाले से जुड़े दुमका ट्रेजरी अवैध निकासी मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और सजायफ्ता लालू प्रसाद यादव महीनों से जेल में बंद हैं।

rjd supremo lalu prasad yadav not get bail in case of dumka treasury case

न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह की पीठ लालू यादव की जमानत याचिका पर आज सुनवाई की। इस मामले में पिछली सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद की तरफ से सीबीआई कोर्ट के फैसले भी उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। लालू प्रसाद यादव के वकील की तरफ से याचिका में 44 महीने की सजा काटने को आधार बनाते हुए जमानत देने की अपील की गई थी। लालू यादव पर चारा घोटाला के 6 केस हैं, जिनमें से 5 झारखंड में और बिहार में दर्ज है।

झारखंड में दर्ज 5 में से 4 केस में सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा फैसला दिया जा चुका है। इन सभी में लालू प्रसाद यादव को सजा मिली है। हालांकि चारा घोटाला का सबसे बड़ा डोरंडा ट्रेजरी केस की सुनवाई सीबीआई कोर्ट में फिर से शुरू हो गई है। 12 फरवरी को ही इस पर भी सुनवाई होनी है।

सीबीआई कोर्ट ने डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े केस की सुनवाई सप्ताह में दो दिन करने का फैसला लिया है, जिससे इस केस में स्पीडी ट्रायल होना तय माना जा रहा है। अभी इस मामले में लालू प्रसाद सहित 120 अभियुक्त ट्रायल फेस कर रहे हैं, जिन पर चारा खरीद के नाम पर करीब 139 करोड़ की अवैध निकासी डोरंडा ट्रेजरी से करने का आरोप है। बता दें कि दुमका मामले में लालू प्रसाद के बेल पर हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई पर सबकी नजरें बनी हुई हैं।

लालू प्रसाद यादव की रिहाई के लिए पूरे बिहार से आए आजादी पत्र को राष्ट्रपति भवन भेजेंगे तेज प्रताप

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rjd supremo lalu prasad yadav not get bail in case of dumka treasury case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X