• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंडः घाटशिला का जवान हिंसक झड़प में शहीद, माता-पिता हो गए गुमसुम

|

घाटशिला। लद्दाख की गालवन घाटी में चीन के साथ हिंसक झड़प में झारखंड के दो जवान शहीद हुए हैं। बहरागोड़ा ब्लॉक के कोसाफलिया के रहने वाले 21 वर्षीय गणेश हांसदा के भी शहीद होने की सूचना मिली है। मंगलवार शाम तक प्रशासन को साहेबगंज के शहीद जवान कुंदन ओझा के बारे में ही जानकारी मिल सकी थी। शहीद गणेश के परिजन के मुताबिक बीते मंगलवार की रात उन्हें लेह से फोन आया था और गणेश के शहीद होने की सूचना दी गई थी।

ghatsila ganesh hansda martyred in clash of chinese soldier

शहीद गणेश के बड़े भाई दिनेश हांसदा ने बताया कि करीब दो हफ्ते पहले घर पर उनकी आखिरी बार बात हुई थी और अपनी सलामती की बात बताई थी। वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि भारत-चीन सीमा में हिंसक गतिरोध के दौरान फिर एक झारखंडी शेर गणेश हांसदा के शहीद होने की खबर सुनकर मन व्याकुल है। कल भी झारखंडी वीर कुंदन झा के शहीद होने की खबर आई थी। देश की संप्रभुता की रक्षा में वीर झारखंड सपूतों का बलिदान सदियों तक याद रखा जाएगा।

ghatsila ganesh hansda martyred in clash of chinese soldier

बता दें कि शहीद गणेश हांसदा के पिता सुबदा हांसदा और मां कापरा हांसदा बेटे के शहादत के बाद से ही बिल्कुल गुमशुम हैं । शहीद जवान गणेश की शादी नहीं हुई थी। भारत चीन सीमा पर लद्दाख के गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हुई झड़प में एक आर्मी ऑफिसर सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए। शहीद हुए इन जवानों में झारखंड के साहिबगंज जिले के सदर प्रखंड अंतर्गत डिहारी गांव के रहने वाले 26 वर्षीय जवान कुंदन कुमार ओझा भी शामिल थे। कुंदन कुमार ओझा की 17 दिनों की बेटी है।

ghatsila ganesh hansda martyred in clash of chinese soldier

इधर, शहीद जवान कुंदन ओझा (26) साहेबगंज जिले के डिहारी गांव के रहने वाले थे। साल 2011 में बिहार रेजीमेंट कटिहार में भर्ती हुए थे। उनकी शादी 2017 में बिहार के नीरहटी (सुलतानगंज) की नेहा के साथ हुई थी। उनकी 17 दिन की एक बेटी है, जिसका चेहरा भी नहीं देख पाए। तीन भाई और एक बहन में वह दूसरे नंबर पर थे। उनके शहादत की खबर उनके पिता रविशंकर ओझा को फोन पर दी गई। खबर सुनते ही पूरा गांव सदमे में आ गया।

'हम तो आप में दूसरा धोनी देखते थे...आपने सुसाइड क्यों किया': सुशांत सिंह की मौत से दुखी झारखंड के फैंस'हम तो आप में दूसरा धोनी देखते थे...आपने सुसाइड क्यों किया': सुशांत सिंह की मौत से दुखी झारखंड के फैंस

English summary
ghatsila ganesh hansda martyred in clash of chinese soldier
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X