• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मॉडल से एक्ट्रेस बनीं Diksha Singh ने लड़ा था जौनपुर से जिला पंचायत चुनाव, जानें हार हुई या दर्ज की जीत?

|

जौनपुर, मई 04: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव में इस बार बड़े-बड़े चेहरे मैदान में थी, जिनपर सभी की निगाहें टिकी थीं। इन्हीं में से एक मॉडल से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनी दीक्षा सिंह भी शामिल थीं। इस चुनाव में दीक्षा सिंह को जनता ने सिरे नकार दिया। जिला पंचायत सदस्य के लिए वार्ड संख्या-26 से मैदान में उतरीं दीक्षा सिंह को करारी हार हाथ लगी है। वे पांचवें स्थान पर रहीं। इस वार्ड से बीजेपी के दिवंगत नेता राजमणि सिंह की भतीजी नगीना सिंह को जीत मिली है। नगीना सिंह को करीब सात हजार वोट मिले। वहीं, दीक्षा सिंह केवल दो हजर वोट ही हासिल कर पाईं।

    UP panchayat chunav result 2021: Diksha Singh हारीं या फिर दर्ज की जीत, जानें? | वनइंडिया हिंदी
    दीक्षा सिंह पर थीं यूपी की नजरें

    दीक्षा सिंह पर थीं यूपी की नजरें

    मॉडल से एक्ट्रेस बनी दीक्षा सिंह ने जब जिला पंचायत चुनाव लड़ने की घोषणा की थी, तो इसकी खूब चर्चा हुई थी। केवल जौनपुर में ही नहीं, बल्कि पूरे यूपी की नजरें उनपर थीं। पीएम मोदी को अपना आदर्श मानने वाली दीक्षा के इंटरव्यू सुर्खियों में रहे। जीतने के बाद उन्होंने क्षेत्र के विकास को लेकर कई योजनाएं भी बताई थीं। महिलाओं के लिए आरक्षित जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भी दीक्षा की दावेदारी मानी जा रही थी, मगर चुनाव परिणामों ने सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

    दीक्षा सिंह की एलबम ने बटोरी थीं सफलता

    दीक्षा सिंह की एलबम ने बटोरी थीं सफलता

    दरअसल, दीक्षा सिंह जौनपुर जिले के बक्शा ब्लॉक के ही चितौड़ी गांव की रहने वाली है और उनके पिता का नाम जितेंद्र सिंह है। जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में ट्रांसपोर्ट का कारोबार है। जबकि उनकी मां हाउस वाइफ हैं। दीक्षा सिंह ने फेमिना मिस इंडिया-2015 में भाग लिया था, इसमें वो रनर अप रहीं थी। अभी फरवरी 2021 में दीक्षा के आए एलबम रब्बा मेहर करें ने खूब सफलता बटोरी थीं।

    दीक्षा सिंह आ रही है वेब सीरीज

    दीक्षा सिंह आ रही है वेब सीरीज

    उन्होंने बालीवुड की 'इश्क तेरा' फिल्म की कहानी लेखन भी किया है। इसके अलावा इन्होंने पैंटीन, पैराशूट आयल, स्नैप डील से लेकर बड़ी कंपनियों के विज्ञापन में काम किया है। दीक्षा बॉलीवुड में कामयाबी के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं। वो कई टीवी विज्ञापन में काम कर चुकी हैं। पिछले फरवरी माह में उनके एलबम रब्बा मेहर करें ने खूब सफलता बटोरी है। जल्द ही उनकी एक वेब सीरीज भी आ रही है। वह लेखन के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं।

    ये भी पढ़ें:-कंगना रनौत के बयान पर भड़के गोरखपुर के BJP MLA, ट्वीट कर बोले- 'मूर्ख औरत'ये भी पढ़ें:-कंगना रनौत के बयान पर भड़के गोरखपुर के BJP MLA, ट्वीट कर बोले- 'मूर्ख औरत'

    पांचवें स्थान पर रहीं दीक्षा सिंह

    पांचवें स्थान पर रहीं दीक्षा सिंह

    भाजपा नेता स्वर्गीय राजमणि सिंह की भतीजी श्रीमति नगीना सिंह ने जीत दर्ज की है। दीक्षा को केवल 2000 मत मिले। जबकि श्रीमती नगीना सिंह को 7000 से ज्यादा वोट मिले हैं। दूसरे स्थान पर संजू यादव करीब 5000 वोट हैं।

    English summary
    UP Panchayat Chunav Result 2021 News update: Bollywood actress Diksha Singh face defeat
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X