• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जौनपुर जेल में कैदी की मौत के बाद बवाल, पथराव-आगजनी, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

|
Google Oneindia News

जौनपुर, जून 04: यूपी के जौनपुर जिला जेल में शुक्रवार को उम्रकैद की सजा काट रहे एक कैदी की मौत के बाद गुस्साए बंदियों ने जेल में बवाल कर दिया। सजायाफ्ता कैदियों और बंदियों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर तोड़फोड़ और पथराव क‍िया। बताया जा रहा है कि कैद‍ियों ने जेल के अंदर आग भी लगा दी। सूचना म‍िलते ही पीएसी सहित कई थानों की फोर्स जेल के अंदर पहुंची। पुलिस ने हालात काबू करने के लिए कई राउंड आंसू गैस के गोले दागे। जेल के अंदर से रुक-रुक कर फायरिंग की भी आवाजें आती रहीं। पुलिस ड्रोन कैमरे की मदद से जेल बैरकों, और परिसर की निगरानी कर रही है। हालात को देखते हुए वाराणसी से कमिश्नर दीपक अग्रवाल और आईजी रेंज एसके भगत भी जौनपुर पहुंचे। जिला जेल की स्थिति पहले ड्रोन कैमरे से देखी फिर बॉडी आर्म और हेलमेट पहनकर जेल के भीतर दाखिल हो गए।

ruckus breaks out at jaunpur jail after convict lost his life

बीमारी के चलते हुई कैदी की मौत

रामपुर थाना क्षेत्र के बनीडीह गांव निवासी 42 वर्षीय बागेश मिश्र को जिला अदालत ने इसी साल पांच जनवरी को हत्या और अनुसूचित जाति उत्पीड़न निवारण एक्ट में दोहरा आजीवन कारावास से दंडित किया था। तभी से वह जिला जेल में निरुद्ध था। उसे काफी समय से शुगर के साथ ही सांस संबंधी बीमारी थी। गुरुवार को हालत खराब होने पर उसका जेल के अस्पताल में इलाज चल रहा था। शुक्रवार को दोपहर में उसकी मौत हो गई। मृतक के भाई ने जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। बागेश की मौत की खबर मिलते ही आक्रोशित बंदियों ने जेल में हंगामा और तोड़फोड़ शुरू कर दिया। पुलिस ने हालात काबू करने के लिए कई राउंड आंसू गैसे के गोले दागे।

यूपी के इस गांव में मौजूद है 24 अंगुली वाला बच्‍चा, खरीदने के ल‍िए लोग लगा रहे लाखों रुपए की कीमतयूपी के इस गांव में मौजूद है 24 अंगुली वाला बच्‍चा, खरीदने के ल‍िए लोग लगा रहे लाखों रुपए की कीमत

जेल प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

मृतक की पत्नी कुसुम मिश्रा ग्राम सभा बनीडीह की प्रधान हैं। मृतक के भाई अनिल कुमार मिश्र ने बीमारी की बाता स्‍वीकारते हुए जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। इस मामले में जेल अधीक्षक एसके पांडेय ने कहा कि दोपहर में वह जेल के अस्पताल में उपचाररत बंदियों को देखने गए तो बागेश मिश्र की हालत नाजुक लगी। तब एंबुलेंस से पुलिस अभिरक्षा में जिला अस्पताल भेजा गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसकी सूचना कारागार मुख्यालय को दे दी गई।

English summary
ruckus breaks out at jaunpur jail after convict lost his life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X