• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कश्मीर हमेशा रहेगा भारत का हिस्सा, भले ही मुझे गोली मार दी जाए: फारूक अब्दुल्ला

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, अक्टूबर 13: नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और सांसद फारूक अब्दुल्ला ने बुधवार को कहा कि कश्मीर कभी भी पाकिस्तान का हिस्सा नहीं बनेगा और हमेशा भारत के साथ ही रहेगा,चाहे कुछ भी हो जाए और भले ही आतंकवादी उन्हें गोलियों से छलनी क्यों नहीं कर दें। फारूक अब्दुल्ला ने ये बात सरकारी स्कूल की प्राचार्य सुपिंदर कौर को श्रद्धांजलि देने के लिए आयोजित शोकसभा के दौरान कही।

Farooq Abdullah says Kashmir will never become Pakistan, will remain part of India

अब्दुल्ला ने कहा कि कश्मीर के लोगों को साहसी बनना पड़ेगा और मिलकर हत्यारों से लड़ना होगा। कौर की सात अक्टूबर को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने कहा कि लोगों के अस्तित्व के लिए देश में विभाजन की राजनीति को समाप्त किया जाना है और लोगों को धार्मिक आधार पर बांटे जाने की प्रवृत्ति पर रोक लगानी है। हमें मिलकर साहस के साथ लड़ना होगा। केवल आपका (सिख) समुदाय है जो सबके जाने के बाद भी यहीं रहा। छोटे छोटे बच्चों को पढ़ाने वाली एक शिक्षक को मारने से इस्लाम की खिदमत नहीं होती।

अब्दुल्ला ने कहा, आतंकवादी कभी सफल नहीं होंगे और उनकी साजिश नाकाम हो जाएंगी। लेकिन हम सभी को- मुस्लिमों, सिखों, हिंदुओं और ईसाइयों को उनके खिलाफ मिलकर लड़ना होगा। भारत में 'नफरत का तूफान' चल रहा है और मुस्लिम, हिंदू तथा सिख समुदायों को बांटा जा रहा है।

भारत में आज देर रात तक लैंड करेंगे तीन और राफेल लड़ाकू विमान, कुल संख्या हो जाएगी 29भारत में आज देर रात तक लैंड करेंगे तीन और राफेल लड़ाकू विमान, कुल संख्या हो जाएगी 29

उन्होंने कहा कि, बांटने की इस राजनीति को रोकना होगा, अन्यथा भारत नहीं बचेगा। अगर हमें भारत को बचाना है तो हम सभी को मिलकर रहना होगा और तभी आगे बढ़ सकेंगे। नेता देवेंद्र राणा के नेकां छोड़ने और भाजपा में शामिल होने के बारे में पूछे जाने पर अब्दुल्ला ने कहा कि, लोग आते हैं और जाते हैं। यह कोई बड़ी बात नहीं है।

English summary
Farooq Abdullah says Kashmir will never become Pakistan, will remain part of India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X