• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पाकिस्तानी सेना द्वारा ट्रेंड आंतकियों से कश्मीर में लड़ रहे हैं भारतीय जवान! हफ्तेभर में 9 सैनिक शहीद

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 18 अक्टूबर: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के जंगलों में कम से कम आठ दिनों से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के मुठभेड़ जारी है। आतंकियों से भारतीय जवान 10 अक्टूबर 2021 की रात से मुकाबला कर रहे हैं। आतंकवादियों की लड़ाई की क्रूरता को देखकर तो यही लगता है कि इन घुसपैठियों को पाकिस्तानी सेना के पाकिस्तानी कमांडो द्वारा प्रशिक्षित (ट्रेंड) किया गया है। सेना और पुलिस के सूत्रों ने कहा है कि जिस तरह से आतंकवादी घात लगाकर जंगल में से पिछले 8 दिनों से हमला कर रहे हैं, उसको देखकर साफ पता चलता है कि इन आतंकियों को पाकिस्तान की सेना के कमांडो ने ट्रेंड किया है। हाल के वर्षों में जम्मू और कश्मीर में भारत की सेना के लिए यह सबसे घातक मुठभेड़ बन गई है।

10 अक्टूबर से अब तक 9 जवान शहीद

10 अक्टूबर से अब तक 9 जवान शहीद

10 अक्टूबर से जारी इस मुठभेड़ में अब तक भारतीय सेना के दो जेसीओ समेत नौ जवान शहीद हो चुके हैं। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या कोई आतंकवादी मारा गया है या नहीं। क्योंकि अभी तक कोई शव नहीं मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक अभी तक एक भी आतंकवादी मारा नहीं गया है क्योंकि अगर मारा भी गया है तो उसका शव मिलता। बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान, कड़ी घेराबंदी और भारी गोलाबारी के बावजूद पुंछ के घने जंगल के 8-9 किलोमीटर लंबे इलाके में लड़ाई जारी है।

ऐसे घात लगाकर हमला कर रहे हैं पाकिस्तानी आतंकी

ऐसे घात लगाकर हमला कर रहे हैं पाकिस्तानी आतंकी

सबसे पहले पुंछ के डेरा वाली गली में 10 अक्टूबर की रात को इन आतंकियों से पहली मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत पांच जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद गुरुवार (14 अक्टूबर) को नर खास के जंगलों में इसी आतंकी ग्रुप की जब सेना के जवान तलाश कर रहे थे तो एक दल पर घात लगाकर आंतकवादियों ने हमला कर दिया। जिसमें दो जवान शहीद हो गए और एक जेसीओ समेत दो अन्य लापता हो गए। दो दिन के कड़े ऑपरेशन के बाद उनके शव 16 अक्टूबर को बरामद किए गए।

आतंकियों के साथ पाकिस्तानी कमांडो भी शामिल हो सकते हैं!

आतंकियों के साथ पाकिस्तानी कमांडो भी शामिल हो सकते हैं!

सेना और स्थानीय पुलिस के सूत्रों का कहना है कि यह सच है कि आतंकवादियों का यह समूह आठ दिनों से हजारों सुरक्षा बलों से बचने का प्रबंधन करते हुए हमारी टीम को हताहत करने में सक्षम है। यह बताता है कि उन्हें पाकिस्तानी सेना के कुलीन कमांडो द्वारा प्रशिक्षित किया गया था।

ये भी पढ़ें-गैर स्थानीय मजदूरों को पुलिस और आर्मी कैंप में शिफ्ट करने की खबर फर्जी है: IGPये भी पढ़ें-गैर स्थानीय मजदूरों को पुलिस और आर्मी कैंप में शिफ्ट करने की खबर फर्जी है: IGP

एक अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, "आतंकवादियों के समूह में पाकिस्तानी कमांडो भी शामिल हो सकते हैं। लेकिन हमें निश्चित तौर पर तभी पता चलेगा जब उन्हें मार गिराया जाएगा।"


Comments
English summary
army personnel fighting in Jammu Kashmir with terrorists Who trained by pakistan army
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X