• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान सरपंच चुनाव: डूंगरपुर-उदयपुर में पोलिंग पार्टी के वाहन फूंके, सवाईमाधोपुर में EVM ले भागे लोग

|

जयपुर। राजस्थान पंचायती राज चुनाव 2020 का दूसरा चरण 22 जनवरी को सम्पन्न हो गया। उदयपुर, डूंगरपुर और सवाई माधोपुर से चुनाव के दौरान हिंसा हुई है। चार वाहनों को आग हवाले कर दिया गया और मतदान दलों की जान जोखिम में पड़ी है।

उदयपुर

उदयपुर

उदयपुर जिले के सोमावत गांव में कृष्णा कुमारी के विजयी होने के बाद हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और एक पोलिंग बस और पुलिस जीप में आग लगा दी। हंगामा कर रहे लोगों ने पोलिंग बूथ पर भी भारी पथराव किया। बाद में अतिरिक्‍त पुलिसबल पहुंचा और बल प्रयोग करते हुए स्थिति को काबू में किया गया।

Sunita Kanwar : सरपंच चुनाव के लिए 25 लाख की नौकरी छोड़ Sikar आने वाली प्रत्याशी का जानिए रिजल्ट<br/>Sunita Kanwar : सरपंच चुनाव के लिए 25 लाख की नौकरी छोड़ Sikar आने वाली प्रत्याशी का जानिए रिजल्ट

हंगामा कर रहे लोग पुलिस के आने के बाद आसपास की पहाड़ियों पर चढ़ गए। देर रात तक मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई थी। बता दें कि सोमावत गांव में 6 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे। ऐसे में 297 वोट से कृष्णा कुमारी ने जीत हासिल की। जैसे ही कृष्णा कुमारी की जीत की घोषणा पोलिंग टीम ने की उसके साथ ही मतदान केंद्र के बाहर हंगामा शुरू हो गया। हारे गए अन्य सभी प्रत्याशियों के समर्थकों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की थी और फिर मामला इतना बढ़ गया कि नौबत आगजनी तक आ गई।

 डूंगरपुर

डूंगरपुर

डूंगरपुर जिले की झोंथरी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत भिण्डा और मांडेला उपली में जमकर विवाद हुआ। मांडेला ऊपली में सरपंच पद का परिणाम घोषित होते ही कुछ लोगों ने धांधली के आरोप लगाते हुए मतदान केंद्र पर पथराव किया। साथ ही वहां खड़े मतदान दल के वाहनों को आग लगा दी। पुलिस ने लाठियां भांज कर भीड़ को तितर बितर किया। उधर, भिण्डा में भी सरपंच का परिणाम घोषित होते ही आक्रोशित भीड़ ने मतदान केंद्र पर हमला कर दिया। शरारती तत्वों ने जमकर पत्थर बरसाए। इससे तीन-चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं पुलिस वाहनों सहित अन्य को वाहनों नुकसान पहुंचा।

सवाई माधोपुर

सवाई माधोपुर

सवाई माधोपुर के मलारना डूंगर पंचायत समिति की बड़ागांव कहार ग्राम पंचायत में सरपंच का परिणाम घोषित होने के बाद करीब 40-50 लोगों ने मतगणना स्थल पर हमला कर दिया। आरोपियों ने पत्थर से दरवाजे को तोड़ दिया। इसके बाद करीब 20 जने अंदर घुस गए और वहां लगी बल्लियों से चुनावकर्मियों पर हमला कर मारपीट कर दी। इसके बाद वहां रखी दो मतपेटियों व दो बेलेट यूनिट को लेकर भाग गए।

वहां मौजूद चुनावकर्मियों में से पीओ अजय सक्सेना व पीओ 4 हरताल माली को चोटें आई हैं। चुनावकर्मियों ने बताया कि सरपंच का परिणाम घोषित होने के बाद पुलिसकर्मी विजयी प्रत्याशी विजय मीणा को लेकर धोलाभाटा छोडऩे गए थे। मतगणना स्थल पर वार्ड पंचों के लिए मतों की गणना की जा रही थी। तभी यह पूरा घटनाक्रम हुआ।

English summary
violence in Udaipur, Dungarpur, Sawaimadhopur in sarapnachviolence in Udaipur, Dungarpur, Sawaimadhopur in sarapnach election 2020
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X