• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विदेशी युवती नग्न होकर नदी में कूदी, SHO ने वर्दी में छलांग लगाकर बचाई जान तो लड़की ने दांतों से काटा

|
    जयपुर: द्रव्यवती नदी में कूद युवती ने किया आत्महत्या का प्रयास, थानाधिकारी ने बचाई जान

    जयपुर। राजधानी जयपुर में राजस्थान पुलिस के एक एसएचओ का रियल सिंघम वाला रूप सामने आया है। एसएचओ ने आत्महत्या का प्रयास कर रही युवती की जान खुद की जिंदगी दांव पर लगाकर बचा ली। जानकारी के अनुसार, जयपुर के शिप्रापथ थाना इलाके में शनिवार शाम एक युवती ने द्रव्यवती नदी में कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया, जिसे शिप्रापथ थानाधिकारी सुरेंद्र यादव ने अपनी जान पर खेलकर सकुशल बाहर निकाल लिया। युवती ओशीन मिशेल भाकरे भारतीय मूल की है और वह ओमान की राजधानी मस्कट में रहती है। वर्तमान में दुर्गापुरा स्थित डालडा फैक्ट्री के पास एक अपार्टमेंट में रह रही है।

    shiprpath SHO Surendra Yadav Saved life of Young Girl from dravyavati river

    कमर के रस्सा बांधकर कूदे एसएचओ

    युवती ओशीन मिशेल देर शाम द्रव्यवती नदी की किनारे घूमती हुई देखी गई थी और इसी दौरान वह अचानक अपने कपड़े उतारकर नग्न अवस्था में नदी में कूद गई। युवती के द्रव्यवती नदी में कूदने की सूचना पर एसएचओ सुरेंद्र यादव जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। जब उन्होंने देखा कि युवती का महज ​सिर ही पानी से बाहर निकला हुआ दिखाई दे रहा है। उन्होंने बिना समय गंवाए वहां मौजूद गार्ड से एक रस्सा लेकर अपनी कमर पर बांधा और खाकी वर्दी में ही नदी में कूद गए। कुछ देर की मशक्कत के बाद उन्होंने युवती को नदी से बाहर निकाला और जयपुरिया अस्पताल पहुंचाया।

    ये भी पढ़ें : राजस्थान पुलिस क्यों कह रही-'जब प्यार किया तो डरना क्या, मुगल-ए-आजम का जमाना गया', VIDEO

    shiprpath SHO Surendra Yadav Saved life of Young Girl from dravyavati river

    युवती ने बचाने का किया विरोध

    थाना अधिकारी सुरेंद्र यादव ने युवती को पानी से बाहर निकालने का प्रयास किया तो उसने उनका विरोध भी किया और हाथ पांव चलाए। साथ ही सुरेंद्र यादव को दांतों से काटा भी। बड़ी मुश्किल से युवती पर काबू पाने के बाद उसे द्रव्यवती नदी से सकुशल बाहर निकाला और वहां मौजूद महिलाओं ने चुन्नी से उसका शरीर ढका। इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। फिलहाल युवती का नदी में कूदकर आत्महत्या के प्रयास के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

    जयपुर पुलिस ने एफबी पर पोस्ट कर बढ़ाया हौसला

    घटना के बाद जयपुर पुलिस ने पूरे घटनाक्रम के बारे में अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर एसएचओ सुरेन्द्र यादव का हौसला बढ़ाते हुए लिखा कि हम अभिनंदन करते हैं हमारे हीरो सुरेंद्र यादव (पुलिस इंस्पेक्टर) का जिन्होंने जान की बाजी लगाकर द्रव्यवती नदी में कूदी युवती की जान बचाई। बिना इक्विपमेंट थानाधिकारी नदी में कूदे और तैर कर बचाई युवती की जान। सुरेंद्र यादव 1997 में एसआई के रूप में पुलिस बल में शामिल हुए। 2015 में इंस्पेक्टर के रूप में पदोन्नति मिली। उनके साहस को सलाम!

    <strong>दर्दभरी दास्तां : 2 भाइयों की 9 बेटियां हो गईं बेसहारा, एक भाई को सांप ने डसा और दूसरे को बीमारी लील गई</strong>दर्दभरी दास्तां : 2 भाइयों की 9 बेटियां हो गईं बेसहारा, एक भाई को सांप ने डसा और दूसरे को बीमारी लील गई

    English summary
    shiprpath SHO Surendra Yadav Saved life of Young Girl from dravyavati river
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X