• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

अशोक गहलोत गुट से UDH मंत्री Shanti Dhariwal का Video वायरल, लगा रहे 'सचिन पायलट जिंदाबाद' के नारे

अशोक गहलोत गुट से UDH मंत्री शांति धारीवाल का एक और वीडियो वायरल, लगा रहे 'सचिन पायलट जिंदाबाद' के नारे
Google Oneindia News

जयपुर, 27 सितम्‍बर। राजस्‍थान कांग्रेस के सियासी ड्रामे में अशोक गहलोत व सचिन पायलट के बाद तीसरा कोई नाम सबसे अधिक चर्चा में है तो वो शांति धारीवाल का है। धारीवाल राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार में नगरीय विकास एवं आवासन, स्वायत्त शासन, संसदीय कार्य मंत्री हैं। गहलोत के बेहद करीबी नेताओं में से एक हैं। अब इनका एक और वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें शांति धारीवाल सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगाते नजर आ रहे हैं।

गहलोत का खुलकर साथ दे रहे धारीवाल

गहलोत का खुलकर साथ दे रहे धारीवाल

जबकि शांति धारीवाल कांग्रेस गुट के वो नेता हैं, जिन्‍होंने आलाकमान के सचिन पायलट को कथित सीएम बनाने की कोशिशों की खुलकर खिलाफत की है। राजस्‍थान सियासी संकट 2022 में गहलोत गुट के विधायकों को एकजुट रखने का झंडा भी धारीवाल ने ही उठा रखा है। इस बीच शांति धारीवाल द्वारा सचिन पायलट का समर्थन करने वाला यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

शांति धारीवाल का पहला वायरल वीडियो

राजस्‍थान के एक पत्रकार द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए गए शांति धारीवाल के वायरल वीडियो के साथ कैप्‍शन लिखा गया है कि 'वो भी क्या दिन थे। जब धारीवाल बोल रहे थे। सचिन पायलट जिंदाबाद...' 14 सेकंड के इस वायरल वीडियो में शांति धारीवाल समर्थकों के साथ खड़े होकर 'सचिन पायलट जिंदाबाद...वो सरकार निकम्‍मी है' के नारे लगाते नजर आ रहे हैं। यह पुराना वायरल वीडियो कब का है। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

 सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे शांति धारीवाल

सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे शांति धारीवाल

शांति धारीवाल के इस वीडियो पर लोग उन्‍हें ट्रोल भी खूब कर रहे हैं। यूजर दिनेश कुमार रेगर लिखते हैं कि 'उस समय इनको सरकार बनानी थी पायलट के नाम से तब सरकार बनी। धारीवाल साहब की 2013 में हार हुई थी। पूरी तरह से आज ये रायता फैलाने काम कर रहे हैं। एक षड़यंत्र रच रहे हैं। कांग्रेस पार्टी पर शर्म आनी चाहिए इनको' अन्‍य यूजर भी वीडियो पर मिलीजुली प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

शांति धारीवाल का दूसरा वायरल वीडियो

बात अगर शांति धारीवाल के दूसरे वीडियो की जाए तो यह नया है, जो राजस्‍थान की राजनीति की मौजूदा स्थिति से जुड़ा है। इसमें शांति धारीवाल कांग्रेस हाईकमान से सवाल करते नजर आ रहे हैं कि वर्तमान में अशोक गहलोत के पास सिर्फ एक ही पद है। वो सीएम का। फिर एक पद एक व्‍यक्ति के लिहाज से आप गहलोत से सीएम पद से इस्‍तीफा किस आधार पर मांग रहे हैं। धारीवाल ने कहा कि यह सारा षड़यंत्र है। इसी से हमने पंजाब खोया और अब राजस्‍थान खोने जा रहे हैं। हम लोग संभल जाए तो राजस्‍थान को बचाया जा सकता है।

अजय माकन पर लगाए गंभीर आरोप

राजस्‍थान कांग्रेस के सियासी तूफान को थामने लिए दिल्‍ली से जयपुर भेजे गए पर्यवेक्षक अजय माकन पर शांति धारीवाल ने गंभीर आरोप लगाए। प्रेस वार्ता में शांति धारीवाल ने कहा कि माकन एक लाइन का प्रस्‍ताव लेकर आए थे। मतलब सचिन पायलट को सीएम बनाने का। जो गहलोत समर्थक विधायकों का बर्दाश्‍त नहीं। सीएम ही बनाना है तो साल 2020 में कांग्रेस सरकार बचाने वाले 102 विधायकों में से बनाया जाए। गद्दारी करने वालों को पुरस्‍कार मत दो। इसी वजह से गहलोत समर्थक विधायक अपनी बात रखने के लिए शांति धारीवाल के घर आए थे, जिसे पर्यवेक्षक अजय माकन ने अनुशासनहीनता माना है।

 राजस्‍थान में पिक्‍चर अभी बाकी है

राजस्‍थान में पिक्‍चर अभी बाकी है

साल 2022 में सामने आया राजस्‍थान सियासी संकट पार्ट टू में क्‍या अशोक गहलोत कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनेंगे? रेस बाहर होंगे? अशोक गहलोत सीएम पद छोड़ेंगे? सचिन पायलट अगले सीएम होंगे? आलाकमान के खिलाफ बगावत करने वाले अशोक गहलोत गुट के विधायकों पर कोई कार्रवाई होगी? इन सारे सवालों की पिक्‍चर अभी बाकी है।

कौन हैं शांति धारीवाल?

कौन हैं शांति धारीवाल?

शांति धारीवाल राजस्‍थान कांग्रेस के दिग्‍गज नेता हैं। इन्‍हें राजस्‍थान का करीब 50 साल का अनुभव है। राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। शांति धारीवाल का जन्‍म 29 अक्‍टूबर 1943 को कोटा के रिखवचंद धारीवाल के घर हुआ। राजस्‍थान विश्‍वविद्यालय से एलएलबी करने वाले शांति धारीवाल कोटा उत्‍तर विधानसभा सीट से तीसरी बार विधायक हैं। साल 1984 से 1989 तक कोटा सांसद भी रह चुके हैं। शांति धारीवाल की पत्‍नी का नाम कोमल है।

 CM अशोक गहलोत गुट के MLA शांति धारीवाल का नया Video, बोले- 'राजस्‍थान में पंजाब जैसा षड़यंत्र' CM अशोक गहलोत गुट के MLA शांति धारीवाल का नया Video, बोले- 'राजस्‍थान में पंजाब जैसा षड़यंत्र'

Comments
English summary
rajasthan UDH minister Shanti Dhariwal viral video raising slogans of 'Sachin Pilot Zindabad'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X