• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Congress की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 9 दिसंबर को राजस्थान में मनाएंगी जन्मदिन, राजस्थान पर भी होगा मंथन

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 9 दिसंबर को अपना 76वां जन्मदिन मनाने के लिए प्रियंका गांधी के साथ राजस्थान आ रही है। इस दौरान रणथम्भौर में सोनिया, राहुल और प्रियंका राजस्थान को लेकर मंथन भी करेंगे।
Google Oneindia News

Congress की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 9 दिसंबर को अपना 76वां जन्मदिवस अपने बच्चों के साथ मनाने के लिए प्रियंका गांधी के साथ राजस्थान आ रही है। राहुल गांधी पहले से ही कोटा में हैं और उम्मीद है कि तीनों ही रणथम्भौर जाकर एक दूसरे के साथ समय बिताएंगे। इसलिए राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा में 9 दिसंबर का अवकाश घोषित किया गया है।

soniya gandhi

Rajasthan में अशोक गहलोत के मंत्री सालेह मोहम्मद का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, भाजपा ने की बर्खास्त करने की मांगRajasthan में अशोक गहलोत के मंत्री सालेह मोहम्मद का आपत्तिजनक वीडियो वायरल, भाजपा ने की बर्खास्त करने की मांग

रणथम्भौर में होंगी राजस्थान पर बात

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक गांधी परिवार द्वारा मिशन राजस्थान को फाइनल टच दिए जाने की उम्मीद है। जो कांग्रेस के नेतृत्व के लिए सिरदर्द बन चुका है। सूत्र कहते हैं कि राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन करने के लिए मूल रूपरेखा तय कर ली गई है और लंबे समय से लंबित इस निर्णय पर अब अमल करने का समय आ गया है। सूत्रों के मुताबिक अजय माकन के स्थान पर रंधावा को एआईसीसी महासचिव नियुक्त किया जाना इसी योजना का हिस्सा माना जा रहा है।

rahul gandhi

माकन की जगह सुखजिंदर को लाना गांधी परिवार की रणनीति

राजस्थान कांग्रेस के नए प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब से है। उन्हें एक कठोर एवं सीधी बात करने वाले नेता के रूप में जाना जाता है। कैप्टन अमरिंदर सिंह को पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटाने में उनकी भूमिका महत्वपूर्ण रही थी। सूत्रों के मुताबिक रंधावा पार्टी हाईकमान के करीबी नेता है। पार्टी सूत्रों की मानें तो सचिन पायलट का पक्ष लेने के कारण गहलोत ने अजय माकन को निशाना बनाया था। अब एक निष्पक्ष बात करने के लिए रंधावा को लाया गया है। राजस्थान में कांग्रेस के नए प्रभारी महासचिव जयपुर पहुँच चुके हैं। राहुल गांधी की यात्रा में शामिल भी हुए हैं। जब राहुल गांधी के साथ चल रहे होंगे तो अनिवार्य रूप से राजस्थान को लेकर चर्चा भी हुई होगी। लंबे समय से लंबित यह निर्णय एक खुले घाव की भांति सड़ रहा है। क्योंकि नेतृत्व राजस्थान के लिए कुछ तय नहीं कर पा रहा है। लेकिन भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान से गुजर जाने के बाद उम्मीद है कि राजस्थान को कोई समाधान पसंद आएगा।

rahul gandhi

Comments
English summary
Former Congress president Sonia Gandhi will celebrate birthday Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X