• search
जयपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जयपुर में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद परकोटा समेत 7 पुलिस थाना इलाकों में कर्फ्यू

|

जयपुर। राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए 27 मार्च को राजधानी जयपुर में कर्फ्यू लगाया दिया गया है। कर्फ्यू के दायरे में चारदीवारी (परकोटा) समेत सात थाना इलाकों को रखा गया है। जयपुर में एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद राज्य सरकार ने शुक्रवार शाम से जयपुर में कर्फ्यू लगाने को आदेश जारी किए है।

Curfew in Seven Police Station Area of Jaipur Rajasthan

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जयपुर के रामगंज इलाके के एक युवक की कोरोना जांच रिपोर्ट गुरुवार को पॉजिटिव आई थी। तब रात को ही उस युवक के घर के एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया था।

इसके बाद शुक्रवार शाम से एहतिहात बरतते हुए जयपुर के सुभाष चौक, माणक चौक, कोतवाली, रामगंज, गलता गेट, नाहरगढ़ और ब्रह्मपुरी पुलिस थाना इलाके में कर्फ्यू लगाया गया है।

राजस्थान : गणगौर पूजन में दिख रहा कोरोना का खौफ, महिलाएं सोशल डिस्टेनसिंग का रख रहीं ख्याल

इन्हीं इलाकों में सबसे घनी आबादी

जयपुर के जिन सात थाना इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है, वो सबसे घनी आबादी इलाके हैं। प्रशासन के इस फैसले के बाद राजस्थान सराकर के समक्ष एक बड़ी चुनौती है। चारदिवारी में घनी आबादी निवास करती है ऐसे में गली मोहल्लों तक खाने पीने की चीजों की उपलब्धता सुनिश्चत करना आसान नहीं है। क्योंकि आमतौर पर लगने वाले कर्फ्यू में प्रशासन कुछ समय की छूट दे देता है। जिसके माध्यम से लोग अपनी जरूरत की चीजे खरीद लेते हैं। लेकिन अब इस तरह की छूट भी आसान नहीं है। क्योंकि यदि ऐसा होता है तो भारी तादाद में भीड़ जुटेगी। जिससे कोरोना वायरस के फैलने का डर बढ़ जाएगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Curfew in Seven Police Station Area of Jaipur Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X