• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

MP में मीम वॉर : बीजेपी की ‘अथ श्री महाभारत कथा’, कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत रही..जानिए क्या है मामला

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव होने के बाद नगरीय निकाय चुनाव का एक चरण अभी बाकी है। लेकिन रविवार को प्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने एक मीम वीडियो (एडिटेड) ट्वीट किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान
Google Oneindia News

भोपाल, 10 जुलाई: जिस तरह महाराष्ट्र में पॉलिटिकल उथल-पुथल में 'मीम वॉर' छिड़ा था, और तरह-तरह के मीम वीडियो वायरल हो रहे थे, उससे कुछ हटकर एमपी के नगरीय निकाय चुनाव में भी 'मीम' (Meme) बनना शुरू हो गए है। बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी ने अपने अकाउंट से एक ऐसा ही वीडियो ट्वीट किया, महाभारत के धृतराष्ट्र-संजय संवाद के एडिटेड Video के जरिए दावा किया गया है कि कांग्रेस हार रही है। वही कांग्रेस प्रवक्ता ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी यह स्वीकार कर रही है कि उनका राजा नेत्रहीन है।

अथश्री महाभारत मीम कथा

अथश्री महाभारत मीम कथा

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव होने के बाद नगरीय निकाय चुनाव का एक चरण अभी बाकी है। लेकिन रविवार को प्रदेश बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने एक मीम वीडियो (एडिटेड) ट्वीट किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की फोटो के साथ इस वीडियो को महाभारत ही नाम दिया गया है। वीडियो बी आर चोपड़ा द्वारा निर्मित 'महाभारत' सीरियल का ही है, उसके 38 सेकेण्ड के धृतराष्ट्र-संजय संवाद क्लिप की ऑडियो एडिटेड की गई है।

कांग्रेस एक भी सीट नही जीत रही है...ऐसा क्यों संजय?

कांग्रेस एक भी सीट नही जीत रही है...ऐसा क्यों संजय?

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव जारी है, इस लिहाज से बीजेपी द्वारा वायरल किए गए इस मीम वीडियो (Meme video) में संजय धृतराष्ट्र से कहता है कि कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत रही है। इस पर धृतराष्ट्र कहते हैं कि ऐसा क्यों संजय? इस पर संजय कहता है कि क्योंकि, कमलनाथ का चुनाव में इंटरेस्ट तो पहले ही नहीं था। अब वोट नहीं देकर उन्होंने अपनी हार भी स्वीकार कर ली है राजन।

क्या BJP फिर जीत जाएगी?

क्या BJP फिर जीत जाएगी?

वीडियो में एडिटेड ऑडियो संवाद में धृतराष्ट्र पूछते हैं कि तो क्या BJP फिर जीत जाएगी? इस संजय प्रतिक्रिया देते हुए कहता है कि - हां! महाराज, भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से आज प्रदेशभर में चहुंमुखी विकास हो रहा है। इस चुनाव में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर मध्यप्रदेश की जनता ने भरोसा जताया है।

कांग्रेस का पलटवार ‘BJP का राजा नेत्रहीन’

कांग्रेस का पलटवार ‘BJP का राजा नेत्रहीन’

बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी के अकाउंट से यह वीडियो वायरल होने के एक घंटे बाद ही कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया भी सामने आ गई। कांग्रेस मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष नरेंद्र सलूजा ने सोशल मीडिया पर ट्वीट करते हुए लिखा कि "भाजपा की आईटी सेल ने एक वीडियो बनाकर, उसे जारी कर खुद ही यह स्वीकार कर लिया कि उनका राजा नेत्रहीन है और उसे जो उसके करीबी नौकरशाह बताते है, उसे ही वो सच मान लेता है। ज़मीनी हक़ीक़त व सच्चाई की उसे ज़रा भी जानकारी नही..."

सोशल मीडिया पर हो रही ‘महाभारत’ !

सोशल मीडिया पर हो रही ‘महाभारत’ !

बीजेपी की ओर से मीम वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही है। कुछ ग्रुप्स में बीजेपी-कांग्रेस नेताओं के बीच भी जुबानी महाभारत शुरू हो गई है। यह भी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है कि बीजेपी वाकई अन्तर्यामी है कि उसने नगरीय निकाय चुनाव का दूसरा चरण पूरा होने के पहले ही नतीजे घोषित करना शुरू दिए। कुछ ऐसा ही पिछले दिनों महाराष्ट्र की सियासी उठापटक के दौरान भी देखने को मिला था, जब अपने-अपने हिसाब से मीम वीडियो बनाकर वायरल कर रहे थे। जिस पर जमकर छीटाकशी होती रही।

ये भी पढ़े-एमपी में हिंसा में बदल रही चुनावी रंजिश, बीजेपी नेता पर जानलेवा हमला, फायरिंग का हल्ला पुष्टि नही

Comments
English summary
Meme War in MP: BJP's 'Ath Shri Mahabharat Katha', Congress is not winning even a single seat know what is the matter
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X