• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: ‘यदि टैक्स नहीं भरा है तो भर दो’, जबलपुर नगर निगम लगा देगा घर में ताला और रह जाओंगे प्यासे

Google Oneindia News

एमपी के जबलपुर में प्रॉपर्टी और वाटर टैक्स न भरने वालों के लिए बुरी खबर हैं। कई सालों से टैक्स न भरने वाले संपत्ति मालिकों की अब खैर नहीं। नगर निगम फरमान जारी करने के साथ चुंगो से अनाउंस करा रहा है कि बकायादार करदाता अपना टैक्स भर दें, वरना किसी भी दिन निगम का अमला उनकी संपत्ति कुर्क करने ताला लगा देगी। इतना ही नहीं नल कनेक्शन भी काट दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक 10 हजार बकायादारों से 104 करोड़ रुपए की वसूली होना हैं।

जबलपुर

एमपी के जबलपुर नगर निगम क्षेत्र के वाशिंदों से प्रॉपर्टी और वाटर टैक्स वसूलने पहले ढिलाई चलती रही और निगम का अमला अपने ढर्रे के हिसाब से काम करता रहा। लेकिन इस बार कांग्रेसी महापौर के रूप में सत्ता की चाबी आने के बाद टैक्स वसूली का सिस्टम बदला जा रहा हैं। वित्तीय वर्ष ख़त्म होने में अभी चार महीने का वक्त है, लेकिन अभी से निगम प्रशासन की टीमें एक्टिव हो गई है। इसकी बड़ी वजह निगमायुक्त दफ्तर से जारी हुए फरमान हैं। जिसमें सभी जोन दफ्तरों को बकायादार करदाताओं की सूची बनाकर टैक्स वसूलने के काम दिए है। सभी से एक सूत्रीय इसी काम लगने कहा गया है और बोला गया है कि टैक्स कलेक्टर या उनके अधीनस्थ सहयोगी कर्मचारी फील्ड पर नजर आए।

jabalpur

नगर निगम के उपायुक्त पीएन सनखेरे ने बताया कि नगर निगम को चालू वित्तीय वर्ष में 171 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाने का लक्ष्य हैं। जिसमें 104 करोड़ रुपए तो पुराना बकाया है। कई सालों से जिन भू-स्वामियों की देनदारी निकल रही है, उनको अब हर हाल में पुराना बकाया चुकता करना होगा। निगम प्रशासन न तो कोई बहाना सुनेगा और न ही कोई क़ानूनी आदेश के आधार पर छूट देगा। प्रशासन ने इस तरह के सभी लोगों से निपटने का मन बना लिया है। जो लोग समय रहते टैक्स जमा नहीं करेंगे, उनकी संपत्ति कुर्क करने घरों या अन्य व्यावसायिक स्थानों की तालाबंदी की जाएगी। साथ ही नल कनेक्शन भी काट दिए जाएंगे। नर्मदा किनारे बसे इस शहर के लोगों का नगर निगम पर 50 करोड़ रुपए सिर्फ पानी का बकाया है।

ये भी पढ़े-Jabalpur News :जबलपुर में नए यूनीपोल लगाने पर रोक, विपक्ष ने नगर निगम में मचाया हंगामाये भी पढ़े-Jabalpur News :जबलपुर में नए यूनीपोल लगाने पर रोक, विपक्ष ने नगर निगम में मचाया हंगामा

Comments
English summary
Jabalpur Municipal Corporation will lock the house and you will remain thirstyIf the tax is not paid
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X