• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jabalpur News: हॉस्पिटल भीषण अग्निकांड की FSL जांच रिपोर्ट पेश, शॉर्ट सर्किट से ही भड़की थी आग

Google Oneindia News

जबलपुर, 12 अगस्त: देश के बड़े अग्निकांड में से एक जबलपुर के न्यू लाईफ मल्टी स्पेशलिटी प्राइवेट हॉस्पिटल हादसे की FSL टीम की जांच रिपोर्ट आ गई है। फॉरेंसिक साइंस लैब से आई रिपोर्ट में भी खुलासा हुआ है, कि आग हॉस्पिटल के जनरेटर और बिजली लाइन में शॉर्ट सर्किट होने की वजह से भड़की थी। इस मामले में सरकार ने एक जांच कमेटी भी बनाई है। आपको बता दें, कि इस अग्निकांड में मरीजों समेत 8 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी।

hosptial

फॉरेंसिक साइंस लैब से आई जांच रिपोर्ट FSL की टीम ने पुलिस को सौंप दी है। इस जांच रिपोर्ट में भी वही तथ्य सामने आए, जिसमें शुरुआत से हादसे की बड़ी वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही थी। FSL टीम ने घटना स्थल से जो साक्ष्य जुटाए थे, उन्हें फॉरेंसिक लैब भेजा था। जिसमें इस बात की पुष्टि हुई है कि हॉस्पिटल में भीषण आग अस्पताल के एंट्रेस में रखे जनरेटर और मेन बिजली लाइन के बीच शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। जो बड़ी लापरवाही थी। घटना के बाद जबलपुर कमिश्नर बी. चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी भी बनाई गई थी। जिसे एक महीने के भीतर पूरे प्रकरण की जांच करना है।

aaropi

पुलिस प्रकरण का बड़ा हिस्सा बनेगी यह रिपोर्ट
जबलपुर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि इस पूरे घटनाक्रम में अस्पताल संचालकों समेत उसके मैनेजर को भी नामजद आरोपी बनाया गया है। सभी के खिलाफ गैर इरादतन और हत्या के प्रयास की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। अस्पताल के दो संचालक डॉक्टर और मैनेजर को गिरफ्तार किया जा चुका है, अन्य दो ईनामी फरार डॉक्टर की तलाश जारी हैं। FSL टीम की इस जांच रिपोर्ट को प्रकरण में शामिल किया जाएगा। मृतकों की पीएम रिपोर्ट में भी इस बात का जिक्र है कि भीषण आग और दम घुटने के कारण 8 लोगों की मौत हुई।

ये भी पढ़े -Jabalpur News: 8 मौतों पर मुस्कुराता फरार डॉ. संजय पटेल गिरफ्तार, हॉस्पिटल अग्निकांड में दो अभी भी फरारये भी पढ़े -Jabalpur News: 8 मौतों पर मुस्कुराता फरार डॉ. संजय पटेल गिरफ्तार, हॉस्पिटल अग्निकांड में दो अभी भी फरार

Comments
English summary
FSL investigation report of hospital horrific fire incident, fire was caused due to short circuit in jabalpur
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X