• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: पब्लिक बीच पर सर्फिंग करने पहुंच गई कोरोना पॉजिटिव महिला, क्वारंटाइन नियम तोड़ने पर हुई गिरफ्तार

|

स्पेन। दुनियाभर में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का कहर जारी है। कोई भी देश ऐसा नहीं है जो इस वायरस की चपेट में ना आया हो। ऐसे में सभी देशों की सरकार वायरस के संक्रमण को रोकने की हर संभव कोशिश कर रही हैं, जिसमें लोगों को भी जरूरी नियमों का पालन करने की सलाह दी गई है। कई देशों में तो वायरस से बचाव के नियम नहीं अपनाने पर गिरफ्तारी तक हो रही है। ऐसा ही एक मामला स्पेन से भी सामने आया है। जहां कोरोना वायरस से संक्रमित एक महिला बीच पर सर्फिंग करने पहुंच गई।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

महिला को बाद में क्वारंटाइन नियम तोड़ने पर गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। स्थानीय और राष्ट्रीय पुलिस की यूनिट जिसमें कई अधिकारी भी शामिल थे, पीपीई किट पहनकर उत्तरी स्पेन के सैन सैब्सटीन स्थित इस जुरिओला बीच पर पहुंचे। जहां से महिला को हिरासत में लिया गया। ये घटना सोमवार की बताई जा रही है। इस वायरल होते वीडियो में महिला के हाथों में हथकड़ी लगी देखी जा सकती है। बाद में महिला के खिलाफ सार्वजनिक स्वास्थ्य को खतरे में डालने का मामला भी दर्ज किया गया है।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से छुट्टी पर थी

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद से छुट्टी पर थी

रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला लाइफगार्ड के तौर पर काम करती है और कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने के बाद से सिक लीव पर है। जब तक महिला का टेस्ट निगेटिव नहीं आ जाता, तब तक उसे सख्त क्वारंटाइन का पालन करना था, जो उसने नहीं किया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, महिला को यहां सर्फिंग करते समय उसके सहकर्मियों ने देख लिया था और इस बात की सूचना प्रशासन को दे दी। उसे आइसोलेशन में हिरासत में लिया गया और बीच वाले क्षेत्र को सावधानी बरतते हुए बंद किया गया है।

डिक्लरेशन साइन करने के बाद छोड़ा गया

डिक्लरेशन साइन करने के बाद छोड़ा गया

हालांकि बाद में महिला के डिक्लरेशन साइन करने के बाद उसे छोड़ दिया गया। जानकारी के मुताबिक घटनास्थल पर मौजूद जिस शख्स ने गिरफ्तारी का ये वीडियो अपलोड किया है, उसे आरोपी महिला ने कथित तौर पर धमकी दी है। इसके साथ ही इस बात की भी अभी कोई जानकारी नहीं है कि क्वारंटाइन नियम तोड़ने को लेकर महिला पर किसी तरह का कोई जुर्माना लगाया गया है कि नहीं। स्पेन में कुछ नियमों के तहत, गंभीर रूप से सार्वजनिक स्वास्थ्य को खतरे में डालने पर किसी शख्स पर 60,000 यूरो से 600,000 यूरो के बीच जुर्माना लग सकता है। अब घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है। लोग इस महिला की निंदा भी कर रहे हैं क्योंकि उसकी इस लापरवाही से बहुत से लोगों की जिंदगी को खतरा हो सकता है।

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा-एस्ट्राजेनेका के ट्रायल रुकने का भारत में असर नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
woman in spain breaking quarantine rules and came to beach for surfing watch viral video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X