• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी-ट्रंप की मुलाकात में क्‍यों रखी गई थी डाइट कोक, प्‍लास्टिक बॉटल पर पीएमओ को देना पड़ा जवाब

|

न्‍यूयॉर्क। मंगलवार को न्‍यूयॉर्क में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप की एक और द्विपक्षीय मुलाकात हुई। यूनाइटेड नेशंस जनरल एसेंबली (उंगा) से अलग हुई इस मीटिंग के साथ अब एक विवाद जुड़ गया है। जिस समय दोनों नेता मिल रहे, उनके बीच में रखी एक डाइट कोक की बॉटल ने लोगों को परेशानी में डाल दिया। हालत यह है कि प्रधानमंत्री कार्यालय को आगे आकर इस पर जवाब देना पड़ा है। जो बात सबसे दिलचस्‍प है वह है कि ट्विटर पर यूजर्स ने सबसे पहले मीटिंग के सबसे इंट्रेस्टिंग प्‍वॉइन्‍ट पर चर्चा करनी शुरू की।

यह भी पढ़ें-40 मिनट में मोदी ने कैसे कश्‍मीर पर इमरान को किया बेनकाब

प्‍लास्टिक बैन की बात और...

प्‍लास्टिक बैन की बात और...

पीएम मोदी और राष्‍ट्रपति ट्रंप की मीटिंग काफी अहम थी। मगर इस मुलाकात से अलग लोगों की नजरें उस कोक की बॉटल पर टिक गईं जो पास की टेबल पर रखी हुई है। प्‍लास्टिक की डाइट कोक की वजह से दोनों नेता आलोचना का शिकार हुए। इस बॉटल की मौजूदगी लोग पचा नहीं पा रहे हैं। इस बात उंगा की थीम जलवायु परिवर्तन पर है। इसके अलावा सोमवार को यूएन क्‍लाइमेट समिट के दौरान पीएम मोदी ने प्‍लास्टिक के प्रयोग को पूरी तरह से बैन करने की अपील की थी। इस वजह से जब कोक की बॉटल की यह तस्‍वीर सामने आई तो लोग परेशान हो गए। उनका कहना था कि जब नो प्‍लास्टिक की बात हो रही है तो फिर इस बोतल का क्‍या काम।

ट्रंप के लिए रखी गई थी डाइट कोक

विवाद इतना बढ़ गया कि पीएमओ को सफाई देने के लिए आगे आना पड़ गया। पीएमओ ने इस पर बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है, 'कोक बॉटल के संदर्भ में कहना चाहेंगे कि मीटिंग की मेजबानी अमेरिका कर रहा था और ऐसे में उन्‍होंने ही सारी तैयारियां की थीं। राष्‍ट्रपति ट्रंप कोक नियमित तौर पर कोक का सेवन करते है और ऐसे में इस बॉटल को उनके लिए ही रखा गया था।' वहीं ट्विटर पर यूजर्स ने इस पर जमकर चुटकी भी ली। किसी ने कहा हींग कोला तो किसी ने मशरूम सिरप बताया। वहीं एक यूजर ने तो फोटो को ट्वीट कर इसे जल जीरा तक करार दे डाला।

रोजाना 12 कैन्‍स कोक पी डालते हैं ट्रंप

रोजाना 12 कैन्‍स कोक पी डालते हैं ट्रंप

न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स की एक रिपोर्ट के मुताबिक राष्‍ट्रपति ट्रंप एक दिन में डाइट कोक की 12 कैन्‍स तक खत्‍म कर डालते हैं। वहीं वॉशिंगटन पोस्‍ट की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि डाइट कोक के सेवन ने ट्रंप रोजाना 1,680 कैलोरी और 468 ग्राम शक्‍कर का सेवन करने से बचते हैं जो कि नॉर्मल कोक में पायी जाती है। तीन दिनों के अंदर पीएम मोदी और अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप की यह दूसरी मुलाकात थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
What was diet coke doing during Modi-Trump meeting, PMO answers as controversy irrupts.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X