• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

घर की सीढ़ियों से फिसकर गिरे पुतिन, हुए बुरी तरह घायल, रीढ़ की हड्डी के पास आई चोट

रिपोर्ट के मुताबिक वह जब फिसलकर गिरे तब वह पांच सीढ़ी ऊपर थे। वह पीछे की तरफ गिरे जिसकी वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी के पास काफी चोट आई है।
Google Oneindia News
Putin Slipped On Stairs

Image: PTI

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सीढ़ियों से फिसलकर गिरकर घायल होने की खबर आ रही है। एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वह अपने घर में ही सीढ़ियों से फिसलकर नीचे गिर गए हैं। वह जब फिसलकर गिरे तब वह पांच सीढ़ी ऊपर थे। वह पीछे की तरफ गिरे जिसकी वजह से उनकी रीढ़ की हड्डी के पास काफी चोट आई है।

मास्को स्थित आवास में हुआ हादसा

मास्को स्थित आवास में हुआ हादसा

यह खुलासा न्यूयॉर्क पोस्ट ने एक टेलीग्राम चैनल के हवाले से किया है। रिपोर्ट के मुताबिक 70 वर्षीय रूसी राष्ट्रपति पुतिन इस हफ्ते अपने मास्को स्थित आवास में गिर गए थे। इसमें यह दावा किया गया है कि वे पेट और आंतों के कैंसर से जूझ रहे हैं। ऐसे में टेलबोन पर गिरने से उन्हें तेज धक्का लगा और इस कारण उनका मल बाहर निकल आया। इसके बाद उनके सुरक्षाकर्मी दौड़कर आए और उन्हें उठाया और उन्हें साफ कर इलाज प्रक्रिया शुरू करवाई।

चोट के कारण बैठने में हो रही थी दिक्कत

चोट के कारण बैठने में हो रही थी दिक्कत

हालांकि बाद में जब डॉक्टरों ने पुतिन की जांच की तो उन्हें हड्डियों में कोई गंभीर चोट नहीं मिला। रिपोर्टे के मुताबिक रात में उनकी हालत स्थिर बताई गई। रीढ़ में चोट लगने की वजह से उन्हें बैठने में दिक्कत हो रही थी। इससे पहले यूके एक्सप्रेस ने खुलासा किया था कि बीते महीने अपने क्यूबा के समकक्ष मिगुएल डियाज-कैनल के साथ एक बैठक के दौरान पुतिन के हाथ कांपते दिख रहे थे। इस दौरान उनके हाथों का रंग बदलकर बैंगनी होने का भी दावा किया गया था। यूके आउटलेट ने आगे कहा कि रूसी नेता को अपने पैरों को असहज रूप से हिलाते हुए देखा गया था।

क्या बहुत बीमार हैं पुतिन?

क्या बहुत बीमार हैं पुतिन?

ये खबरें ऐसे समय में सामने आई है जब पुतिन के लगातार खराब होती स्वास्थ्य की अटकलें तेज हैं। ब्रिटेन के एक पूर्व जासूस ने भी खुलासा किया था कि 70 वर्षीय पुतिन बहुत बीमार हैं। रूसी नेता के करीबियों ने ये भी दावा किया है कि पुतिन ल्यूकेमिया से पीड़ित हैं। इससे पहले इसी माह आई रिपोर्ट में भी दावा किया गया था कि रूसी राष्ट्रपति किसी गंभीर बीमार के शिकार हैं। वे कई बीमारियों से जूझ रहे हैं और यूक्रेन जंग के बीच उनका स्वास्थ्य और बिगड़ गया है।

8 साल पहले भी उड़ी थी अफवाह

8 साल पहले भी उड़ी थी अफवाह

यह भी दावा किया गया कि पुतिन को एक घातक बीमारी है, जिसके कारण उनके पाचन तंत्र पर भी असर हो रहा है। जंग के तनाव को लेकर उनकी सेहत लगातार बिगड़ रही है और वे पिछले कई महीनों से परहेज पर हैं। मीडिया रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया था कि पुतिन को पेटदर्द, घबराहट, खांसी व पार्किंसंस के लक्षण नजर आए हैं। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब पुतिन के बीमार होने की खबरें सामने आई हैं। इससे पहले भी उनके कैंसर से पीड़ित होने की खबरें सामने आई थीं। तब 2014 में, राष्ट्रपति पुतिन के प्रवक्ता ने उन अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों का मजाक उड़ाया था जिनमें दावा किया गया था कि नेता कैंसर से पीड़ित थे।

NATO में भारत की एंट्री कराने की हो रही तैयारी, रूस के विदेश मंत्री ने बताया अमेरिका का प्लानNATO में भारत की एंट्री कराने की हो रही तैयारी, रूस के विदेश मंत्री ने बताया अमेरिका का प्लान

Comments
English summary
Vladimir Putin reportedly suffered a fall at his official Moscow residence this week
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X