• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बांग्लादेश में हिंदुओं के साथ भारी हिंसा, मंदिरों को लगातार तोड़ रही है मुस्लिम भीड़, 2 और हिंदुओं की मौत

|
Google Oneindia News

ढाका, अक्टूबर 16: बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा लगातार जारी है और ऐसा लग रहा है, मानो शेख हसीना की सरकार ने हिंदु अल्पसंख्यकों को मरने के लिए छोड़ दिया है। पूरे बांग्लादेश में हिंदुओं को मारा जा रहा है और मंदिरों को तोड़ा जा रहा है और अलग अलग इलाकों से हिंदुओं के साथ हिंसा की तस्वीरें आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 2 और हिंदुओं को बांग्लादेश में मार दिया गया है और कई मंदिरों को पूरी तरह से तोड़ दिया गया है।

हिंदुओं से भारी हिंसा

हिंदुओं से भारी हिंसा

पड़ोसी देश में धार्मिक अल्पसंख्यक हिंदु समुदाय के खिलाफ जारी हिंसक हमलों के बीच बांग्लादेश में दो हिंदूओं की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएफपी ने पुलिस के हवाले से बताया है कि, हिंसा की ताजा घटना दक्षिणी शहर बेगमगंज में हुई, जब 200 से ज्यादा कट्टर मुस्लिमों की भीड़ ने एक मंदिर पर हमला किया। ये हमला तब किया गया है, जब हिंदू श्रद्धालु दुर्गा पूजा के अंतिम दिन अंतिम अनुष्ठान कर रहे थे। रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय थाना प्रमुख शाह इमरान ने कहा कि हमलावरों ने शुक्रवार को मंदिर समिति के एक कार्यकारी सदस्य की चाकू मारकर हत्या कर दी। वहीं अगले दिन पुलिस को मंदिर के बगल में स्थित एक तालाब के पास एक अन्य हिंदू व्यक्ति का शव मिला।

    Bangladesh ISKCON Temple Attack: 200 लोगों ने बोला हमला, तालाब से मिला पुजारी का शव | वनइंडिया हिंदी
    लगातार हो रहे हैं हमले

    लगातार हो रहे हैं हमले

    एएफपी ने जिला पुलिस प्रमुख शाहिदुल इस्लाम के हवाले से रिपोर्ट दी है, कि "कल के हमले के बाद से दो लोगों की मौत हो गई है और हम दोषियों को खोजने के लिए काम कर रहे हैं।" मुस्लिम बहुल देश में हिंदुओं के खिलाफ हमले इस्लाम के केंद्रीय धार्मिक ग्रंथ कुरान के कथित अपमान को लेकर शुरू हुए हैं। कमिला में एक पूजा पंडाल में देवी दुर्गा की मूर्ति के घुटने पर रखे कुरान के कथित तस्वीर वायरल होने के बाद लगातार पूरे देश में हिंदुओं को निशाना बनाया जा रहा है और पूरे बांग्लादेश में मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है। अभी तक सैकड़ों मंदिरों पर हमला किया गया है और उन्हें पूरी तरह से तोड़ दिया गया है। रिपोर्टों से पता चलता है कि, हिंदू विरोधी हिंसा पूरे बांग्लादेश में एक दर्जन से अधिक जिलों में फैल गई है, जिनमें नोआखली, चांदपुर, कॉक्स बाजार, चट्टोग्राम, चपैनवाबगंज, पबना, मौलवीबाजारा और कुरीग्राम शामिल हैं।

    क्या कर रही हैं शेख हसीना?

    क्या कर रही हैं शेख हसीना?

    बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने हिंदू समुदाय के नेताओं से कड़ी कार्रवाई का वादा किया है और हिंदू मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों पर हमलों में शामिल लोगों को चेतावनी दी है। लेकिन, ऐसा लग रहा है कि, मानो कट्टरवादी मुस्लिमों की भीड़ को प्रधानमंत्री की चेतावनी से कोई मतलब नहीं है। शेख हसीना ने कहा है "कमिला की घटनाओं की पूरी जांच की जा रही है। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे किस धर्म के हैं। उन्हें सजा दी जाएगी"। वहीं, भारत सरकार की तरफ से कहा गया है कि, हिंदू विरोधी हिंसा को लेकर बांग्लादेश के अधिकारियों के साथ संपर्क किया गया है और बांग्लादेश की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को कहा कि, "ढाका में हमारा उच्चायोग, साथ ही बांग्लादेश में हमारे वाणिज्य दूतावास, ढाका और स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के साथ बहुत निकट संपर्क में हैं।"

    चीन ने दोस्त पाकिस्तान को दिखाई औकात, 38 मिलियन डॉलर का मांगा मुआवजा, बिजली प्रोजेक्ट पर जड़ा तालाचीन ने दोस्त पाकिस्तान को दिखाई औकात, 38 मिलियन डॉलर का मांगा मुआवजा, बिजली प्रोजेक्ट पर जड़ा ताला

    Comments
    English summary
    There is heavy violence against Hindus in Bangladesh and temples are being vandalized continuously. According to the latest report, two more Hindus have been killed by a mob of Muslims.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X