Video: बारिश और भयंकर ठंड में भी पुतिन देते रहे शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मॉस्‍को। रूस के राष्‍ट्रपति ब्‍लादीमिर पुतिन का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है और यह वीडियो कई लोगों को यह सीखा सकता है कि शहीदों का सम्‍मान कैसे करना चाहिए। गुरुवार को रूस ग्रेट पैट्रियॉटिक वॉर के दौरान शहीद हुए अपने उन सैनिकों को याद किया जिन्‍होंने नाजी सेना के खिलाफ लड़ते हुए अपनी जान दे दी थी। हर वर्ष 22 जून को यह दिन मनाया जाता है। इस मौके पर ही राष्‍ट्रपति पुतिन ने दुनिया के सामने कभी न भूलने वाला एक नजारा पेश किया है।

Video: बारिश और भयंकर ठंड में भी पुतिन देते रहे शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि

तेज बारिश में भी खड़े रहे पुतिन

मॉस्‍को में क्रेमलिन में एक रेथलेयिंग सेरेमनी का आयोजन हुआ था जिसमें एलेक्‍जेंडर गार्डन के बाहर एक अज्ञात सैनिक के मकबरे पर श्रद्धांजलि दी गई। इस मौके पर राष्‍ट्रपति पुतिन के अलावा कई ऑफिसर्स और रूस के प्रधानमंत्री दमित्रि मेदवेदेव भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम का आयोजन अपने तय समय के अनुसार ही हुआ और जैसे ही राष्‍ट्रपति पुतिन आए बारिश होने लगी। यहां पर किसी ऑफिसर के पास छाता नहीं था लेकिन राष्‍ट्रपति पुतिन अपनी जगह पर ही कुछ मिनटों तक मौजूद रहे और उन्‍होंने शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

क्‍या है रूस में 22 जून की अहमियत

22 जून को रूस में सॉरो एंड मेमोरी डे होता है। यह दिन रूस को वर्ष 1941 से 1945 तक चले ग्रेट पैट्रियॉट वॉर की याद दिलाता है। इस दिन पर जर्मनी की नाजी सेना ने सोवियत संघ पर हमला कर दिया था। चार साल तक चले इस युद्ध में 26 मिलियन लोगों की मौत हुई थी और बड़ी संख्‍या में सैनिक मारे गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Russian President Vladimir Putin has ignored the rain for paying tributes to war heroes and the video is going viral.
Please Wait while comments are loading...