• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

National Day of Prayer पर अमेरिका के राष्ट्रपति भवन में हुआ वैदिक शांति पाठ

|

नई दिल्ली: कोरोना से बुरी तरह प्रभावित अमेरिका में 7 मई को राष्ट्रीय प्रार्थना दिवस मनाया गया। इस बार व्हाइट हाउस के लिए ये कार्यक्रम काफी खास रहा है। जहां हिंदू पुजारी द्वारा वैदिक शांति पाठ किया गया है। इस दौरान राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया और अधिकारियों के साथ मौजूद रहे। वहीं प्रार्थना के लिए राष्ट्रपति ट्रंप ने हिंदू पुजारी को धन्यवाद कहा। साथ ही जल्द ही कोरोना महामारी से निजात पाने की प्रार्थना की।

स्वामीनारायण मंदिर से आए थे पुजारी

स्वामीनारायण मंदिर से आए थे पुजारी

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस अवसर पर न्यू जर्सी स्थित स्वामीनारायण मंदिर से पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट को विशेष रूप से आमंत्रित किया था। इसके बाद व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में वैदिक शांति पाठ का उच्चारण हुआ। इस दौरान वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पुजारी ब्रह्माभट्ट ने कहा कि आज हम कोविड-19 से परेशान हैं। शांति प्रार्थना एक ऐसी प्रार्थना है जो सांसारिक धन, सफलता, प्रसिद्धि की तलाश नहीं करती है, ये मन की शांति के लिए जरूरी है।

यह भी पढ़ें: ओडिशा में घर से निकला दो सिर वाला दुर्लभ सांप

कोरोना से निजात पाने की प्रार्थना

वैदिक शांति पाठ के उपचारण से पहले उन्होंने उसके बारे में बताते हुए कहा कि ये प्रार्थना यजुर्वेद से ली गई है। ये शांति के लिए एक सुंदर हिंदू प्रार्थना है। उन्होंने पूरी प्रार्थना का अंग्रेजी में अनुवाद भी किया। वहीं प्रार्थना सभा के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मौजूदा वक्त में देश बहुत ही भयानक बीमारी से लड़ रहा है। ऐसे में वो भगवान से प्रार्थना करते हैं कि जल्द ही उन्हें इस मुसीबत से निजात मिले। आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है। इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप अपने परिवार के साथ व्हाइट हाउस में होली और दिवाली मना चुके हैं।

अमेरिका में 12 लाख मामले

अमेरिका में 12 लाख मामले

चीन के वुहान से शुरु हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है। अमेरिका, जापान, रूस जैसे शक्तिशााली देश इसके सामने बेबस नजर आ रहे हैं। मौजूदा वक्त में अमेरिका कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां अब तक 1,292,879 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इस बीमारी से अभी तक वहां 76,942 लोगों की मौत हुई है। राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका में इस बीमारी से दो लाख से ज्यादा मौतें होने की आशंका जताई है। वहीं पूरी दुनिया में ये आंकड़ा 40 लाख के पार पहुंच गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vedic Shanti Path in White House on National Day of Prayer Service
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X