• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डोनाल्‍ड ट्रंप ने ट्विटर पर उड़ाया एक सैनिक का मजाक, पोस्‍ट की कुत्‍ते को मेडल पहनाने वाली फोटो

|

वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने बुधवार को एक ऐसी फोटो अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्‍ट कर दी है जिसके बाद उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। ट्रंप ने मेडल ऑफ ऑनर से सम्‍मानित एक मिलिट्री ऑफिसर की फोटो की जगह उस बेल्जियन मेलिनियॉस की फोटो लगा दी है जिसने आईएसआईएस सरगना अबु बकर-अल-बगदादी को ढेर करने में अहम भूमिका अदा की है। इस कुत्‍ते को हीरो मिलिट्री डॉग करार दिया जा रहा है। बगदादी को नॉर्थ-वेस्‍ट स‍ीरिया में हुए एक खास ऑपरेशन में अमेरिकी मिलिट्री ने ढेर कर दिया था। इस ऑपरेशन में इस कुत्‍ते ने एक खास भूमिका अदा की थी मगर यह रेड में घायल हो गया था।

वॉर हीरो को कर रहे सम्‍मानित

वॉर हीरो को कर रहे सम्‍मानित

एक वॉर हीरो को इस तरह से अपमानित करने की वजह से डोनाल्‍ड ट्रंप की जमकर आलोचना हो रही है। ट्रंप ने एडीटेड फोटो के साथ यूएस के9 स्‍क्‍वायड के कमांडो कोनान की फोटो का प्रयोग किया है। ट्रंप ने फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा है, 'अमेरिकन हीरो।' बगदादी को ढेर करने वाले मिलिट्री ऑपरेशन में कोनान एक बड़ा रोल अदा किया था और वह इसमें घायल हो गया था। पेंटागन में यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल केनेथे मैकेंजी ने पेंटागन में बुधवार को हुई एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में मौजूद रिपोर्ट्स को बताया है कि यह कुत्‍ता पिछले 50 स्‍पेशल मिशन में शामिल रहा है।

साल 2017 में ट्रंप ने किया था सम्मानित

जनरल मैकेंजी ने जानकारी दी, 'जिंदा इलेक्ट्रिकल केबल्‍स में हुए ब्‍लास्‍ट में यह बुरी तरह से जख्‍मी हो गया था। जिस सुंरग में बगदादी ने अपनी सुसाइड वेस्‍ट को ब्‍लास्‍ट किया, उसी समय इलेक्ट्रिकल केबल्‍स में भी ब्‍लास्‍ट हो गया था।'जिस फोटो को ट्रंप ने एडिट किया है वह साल 2017 में व्‍हाइट हाउस के ईस्‍ट रूम में हुई सेरेमनी की है। यहां पर ट्रंप ने रिटायर्ड आर्मी डॉक्‍टर जेम्‍स मैकक्‍लोघान को मेडल ऑफ ऑनर से सम्‍मानित किया था।

कौन हैं वॉर हीरो जेम्‍स मैकक्‍लोघान

कौन हैं वॉर हीरो जेम्‍स मैकक्‍लोघान

मैकक्‍लोघान ने वियतनाम में युद्ध के दौरान 10 सैनिकों की जान बचाई थी। उनके इसी योगदान की वजह से उन्‍हें इस मेडल से सम्‍मानित किया गया था। मेडल ऑफ ऑनर, अमेरिकी सेना का सर्वोच्‍च सम्‍मान है जिसे युद्ध के दौरान असाधारण वीरता का प्रदर्शन करने वाले सैनिकों को दिया जाता है। मैकक्‍लोघान की ओरिजिनल फोटोग्राफ को न्‍यूज एजेंसी एपी की ओर से पब्लिश किया गया था। कुत्‍ते को मेडल ऑफ ऑनर से सम्‍मानित करने वाली जो फोटो ट्रंप ने पोस्‍ट की है उसे सबसे पहले डेली वायर वेबसाइट पर पोस्‍ट किया गया था।

व्‍हाइट हाउस ने कमेंट से किया इनकार

दूसरी तरफ व्‍हाइट हाउस ने राष्‍ट्रपति के ट्वीट पर कमेंट करने से साफ इनकार कर दिया है। हालांकि ट्रंप ने बाद में डेली वायर को कोनान की एक प्‍यारी फोटो तैयार करने के लिए थैंक्‍यू करते हुए एक ट्वीट किया। ट्रंप ने जानकारी दी कि कोनान अगले हफ्ते अमेरिका आ जाएगा।

English summary
US President Donald Trump posts altered photo of hero army dog getting medal from him.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X