• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका का दावा: सीरिया में हुए ड्रोन हमले में मारा गया अलकायदा का टॉप कमांडर अब्दुल हामिद

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 23 अक्टूबर: अमेरिका की सेना ने दावा किया है कि सीरिया में हुए अमेरिकी ड्रोन हमले में अलकायदा टॉप कमांडर अब्दुल हामिद अल-मातर मारा गया है। सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता मेजर जॉन रिग्सबी ने शुक्रवार (22 अक्टूबर स्थानीय समय) को बताया कि अमेरिकी सेना ने उत्तर पश्चिमी सीरिया में अलकायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर को मार गिराया है। रिग्सबी ने कहा कि एमक्यू-9 विमान का इस्तेमाल करके किए गए हमले में किसी भी आम नागरिक के हताहत होने के कोई संकेत नहीं हैं।

Al Qaeda

अमेरिका ने कहा- आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी

अमेरिकी सेना ने अपने बयान में कहा है कि अलकायदा अमेरिका और हमारे सहयोगियों के लिए खतरा बना हुआ था। अमेरिका ने अपने बयान में कहा है कि वह आगे भी आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखेगा। अमेरिका ने कहा है कि अमेरिका अलकायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाता रहेगा ताकि अमेरिकी मातृभूमि और अमेरिकी नागरिकों को किसी तरह का कोई नुकसान ना हो।

आतंकवादियों इससे मिलेगा सबक: अमेरिका

अमेरिकी सेना ने कहा, "अलकायदा सीरिया को पुनर्निर्माण, बाहरी सहयोगियों के साथ समन्वय करने और बाहरी अभियानों की योजना बनाने के लिए एक सुरक्षित जगह के रूप में हमेशा इस्तेमाल करता रहा है। अलकायदा सीरिया को सीरिया, इराक और उससे आगे तक पहुंचने वाले खतरों के लिए एक आधार के रूप में भी उपयोग करता है।''

अमेरिकी सेना ने कहा, अलकायदा के इस वरिष्ठ नेता को मारने के बाद अमेरिकी नागरिकों, हमारे सहयोगियों और निर्दोष नागरिकों को धमकी देने वाले वैश्विक हमलों की साजिश रचने और उन्हें अंजाम देने की आतंकवादी संगठन की क्षमता को बाधित करेगा।"

ये भी पढ़ें- चीन को जवाब देने अमेरिका ने भी दागा हाइपरसोनिक ग्लाइड मिसाइल, बीच में ही फेल हो गया रॉकेटये भी पढ़ें- चीन को जवाब देने अमेरिका ने भी दागा हाइपरसोनिक ग्लाइड मिसाइल, बीच में ही फेल हो गया रॉकेट

बता दें कि पिछले महीने भी 20 सितंबर को अमेरिका ने एक हवाई हमले में अलकायदा नेता सलीम अबू-अहमद को मारा गिराया था। अमेरिका ने यह हमला सीरिया के इदलिब शहर में किया था।

Comments
English summary
US military says Senior al-Qaeda leader Abdul Hamid al-Matar killed in US airstrike in Syria
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X