• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने यूक्रेन को अनोखे अंदाज में दिया समर्थन, व्हाइट हाउस ने फोटो की जारी

Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, मार्च 02। अमेरिका की फर्स्ट लेडी और राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी जिल बाइडेन ने यूक्रेन के लिए अपना समर्थन जाहिर किया है। दरअसल, जिल बाइडेन ने अपने फैशन विकल्प के माध्यम से यूक्रेन के लिए अपना समर्थन दिखाया। मंगलवार को जिल बाइडेन ने स्टेट ऑफ द यूनियन के संबोधन के दौरान नीले रंग के साटन ड्रेस पहनी थी। जिसकी एक बाजू पर पीले रंग के धागे से सूरजमुखी का फूल बना हुआ था। यह कार्यक्रम व्हाइट हाउस में आयोजित हुआ था। आपको बता दें कि सूरजमुखी का फूल यूक्रेन का राष्ट्रीय फूल है और नीला और पीला रंग यूक्रेन के झंडे का रंग है।

Jill Biden

दुनियाभर की कई ताकतवर महिलाएं ऐसे दे चुकी हैं समर्थन

व्हाइट हाउस की ओर से यह कहा गया है कि यूक्रेन पर रूस के हमले के बीच जिल बाइडेन ने यूक्रेन के लिए अपना समर्थन दिया है। जिल बाइडेन के इस तरीके को एक तरह से फैशन डिप्लोमेसी भी कहा जाता है। हालांकि ऐसा करने वाली वह अकेली महिला नहीं है। इससे पहले दुनियाभर की ताकतवर महिलाएं यूक्रेन के समर्थन में पीला या फिर नीला रंग पहनकर अपना समर्थन जाहिर कर चुकी हैं।

पिछले हफ्ते जिल बाइडेन ने पहना था सूरजमुखी का मुखौटा

आपको बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन ने व्हाइट हाउस में एक कार्यक्रम में सूरजमुखी का मुखौटा पहना था। बता दें कि पिछले हफ्ते सोशल मीडिया पर एक रूसी सैनिक पर चिल्लाने वाली एक महिला का वीडियो वायरल होने के बाद सूरजमुखी का फूल यूक्रेन के समर्थन का प्रतीक बन गया है और रूस के विरोध का। उस वीडियो में यूक्रेनी महिला ने अपनी जमीन पर कब्जा करने के लिए सैनिकों का सामना किया था और उन्हें अपनी जेब में सूरजमुखी के बीज डालने के लिए कहा था।

यूक्रेन का सपोर्टर है अमेरिका

मंगलवार को यूक्रेन के लिए अपना समर्थन दिखाने वाली जिल बाइडेन अकेली नहीं थीं। कई कांग्रेसी नेताओं ने नीले और पीले रंग की ड्रेस पहनकर यूक्रेन के लिए अपना समर्थन जाहिर किया था। इसके अलावा कई नेताओं ने यूक्रेन के झंडे भी लहराए। आपको बता दें कि इस जंग में अमेरिका ने यूक्रेन को अपना समर्थन देने का ऐलान कर दिया है। हालांकि अपनी सेना को इस जंग में भेजने से साफ इनकार किया है।

ये भी पढ़ें: रूस की मिलिट्री की ओर से अपने ही वाहनों को बर्बाद करने की रिपोर्ट, फूट-फूट कर रो रहे रूसी जवान को सुनिएये भी पढ़ें: रूस की मिलिट्री की ओर से अपने ही वाहनों को बर्बाद करने की रिपोर्ट, फूट-फूट कर रो रहे रूसी जवान को सुनिए

Comments
English summary
US First Lady Jill Biden support Ukraine with wears blue dress with sunflower
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X